पुलिस कमिश्नर ने कानून व्यवस्था का लिया जायजा

जोधपुर, पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने मंगलवार को शहर में अनेक स्थानों पर निरीक्षण किया और नाकों व चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों को गाइडलाइन की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिए। राज्य सरकार ने सोमवार से त्रिस्तरीय जन अनुशासन लॉकडाउन लागू किया था। इस लॉकडाउन की नई गाइडलाइन 8 जून को सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगी। इस गाइडलाइन को सख्ती से पालना करवाने के लिए जोधपुर कमिश्नरेट की पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है।

Police commissioner took stock of law and order

पुलिस कमिश्नर जोस मोहन स्वयं उनकी मॉनिटरिंग कर रहे हैं। उन्होंने आज सुबह भी शहर के विभिन्न नाकों व चौराहों पर पुलिस व्यवस्था को जांचा। पावटा चौराहा पर बनाए नाके पर काफी देर तक उन्होंने स्वयं खड़े रहकर कानून व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उनके साथ पुलिस उपायुक्त (पूर्व) धर्मेंद्रसिंह यादव व अन्य अधिकारी भी थे।

पुलिस कमिश्नर जोस मोहन और डीसीपी धर्मेंद्रसिंह यादव ने यहां तैनात पुलिसकर्मियों व मेडिकल टीम की हौसला अफजाही भी की। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की गाइडलाइन की पालना करके ही कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सकता है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वे बिना कारण घर से बाहर न निकलें। बाहर निकलने पर हमेशा मास्क लगाए रखें और सोशल डिस्टेंस की पालना जरूर करें।

ये भी पढ़े :- छात्र-छात्राओं को अब एनसीसी को इच्छित विषय के रूप में चुनने का विकल्प होगा

ऑन द स्पॉट कोरोना जांच जारी:- पुलिस ने बिना कारण सड़क़ों पर घूम रहे लोगों पर लगाम कसने के लिए अब हाथों-हाथा कोरोना जांच करना भी शुरू कर दिया है। पावटा चौराहा पर आज लगातार दूसरे दिन ऐसे कई लोगों की ऑन द स्पॉट कोरोना जांच की गई और फिर उन्हें क्वॉरंटीन सेंटर भिजवाया। उनके वाहन भी सीज कर दिए गए और चालान काटा गया। सिर्फ अनुमत वाहन चालकों को आवागमन में छूट दी गई। शहर पुलिस ने बेवजह बाहर घूमने वाले शरारती तत्वों पर लगाम कसने के लिए एक दिन पहले ही पकड़क़र हाथों-हाथ आरटी-पीसीआर जांच के बाद उन्हें क्वॉरंटीन सेंटर भेजने की कार्रवाई शुरू की है। रिपोर्ट नहीं आने तक वे क्वॉरंटीन सेंटर में ही रहेंगे। चौराहे पर पुलिस के साथ मेडिकल टीम को तैनात किया गया है।

Similar Posts