पुलिस आयुक्त पहुंचे पार्कों के भ्रमण पर,संदिग्धों पर नजर

पुलिस आयुक्त पहुंचे पार्कों के भ्रमण पर,संदिग्धों पर नजर

  • जोधपुर कमिश्नरेट का नवाचार
  • विशेष टास्क मेें चैकिंग

जोधपुर,शहर के पार्को में सुबह के समय भ्रमण पर आने वाले लोगों के लिए पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने विशेष टास्क के साथ चैकिंग अभियान चलाया। शहर के छोटे बड़े पार्कों में थानों के सैकण्ड अफसरों के साथ चैकिंग का यह अभियान चलाया गया।
पुलिस आयुक्त राजेन्द्र सिंह के निर्देशानुसार आयुक्तालय जोधपुर क्षेत्र में स्थित छोट-बडे पार्क/भ्रमण स्थलों का विशेष टास्क चेकिंग प्रात: 6 से 8 बजे के समय के दौरान सभी पुलिस थानों के द्वितीय अधिकारियों द्वारा चैकिंग अभियान चलाया गया।

पढ़ें पूरी खबर यहां क्लिक करके- लाल बत्ती पर रुका सीएम का काफिला देख हैरत में पड़े लोग

जिसमें आयुक्तालय क्षेत्र में लगभग 115 पार्क/भ्रमण स्थलों को चैक किया गया। जहां पर अनुमानित संख्या प्रतिदिन न्यून्तम 20 से अधिकतम 5000 तक लोगों का आवागमन/भ्रमण रहता है। भ्रमण स्थलों पर महिलाओं व बुजुर्गों आदि भ्रमण करने वाले लोगों से पुलिस द्वारा उन स्थालों से सम्बन्धित जानकारी ली और दी गई।

पुलिस आयुक्त खुद पहुंचे पार्कों में
पुलिस कमिश्नर स्वयं पार्कों पर पहुंचे उन्होंने लोगों को परेशान करना/संदिग्ध गतिविधियाँ/न्यू मोडल मोटरसाईकिल चलाकर परेशान  करना/जबरन क्रिकेट खेलना आदि जानकारी प्राप्त की गई तथा प्राप्त जानकारी अनुसार मौके पर जाकर  निवारण किया गया।पार्क/भ्रमण स्थलों की चैकिंग के दौरान पुलिस आयुक्त राजेंद्रसिंह व्यक्तिगत रूप से 2-3 स्थलों की चैकिंग करने पहुंच गए।

आमजन को जागरूक किया 
पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने विभिन्न पार्क/भ्रमण स्थलों पर उपस्थित आमजन लोगों को जागरूक किया तथा वहां पर होने वाली संदिग्ध गतिविधि एवं असामाजिक तत्वों के द्वारा किसी भी प्रकार की समस्या/शिकायत होने पर तुरन्त पुलिस नियंत्रण कक्ष को डायल 100/112 पर अवगत करवाकर जागरूक नागरिक की भूमिका अदा करने को कहा।

सुबह के समय होती चेन स्नेचिंग और छेड़छाड़ की घटनाएं
पुलिस आयुक्त की पहल पर पहली बार जोधपुर कमिश्ररेट में नवाचार हुआ है जब पार्कों एवं भ्रमण स्थलों पर पुलिस का चैकिंग अभियान शुरू हुआ है। इससे पहले कभी ऐसा नहीं हो पाया था। एक बड़ी बात यह है कि शहर में कई सारी ऐसी घटनाएं अलसुबह के समय होती आई हैं। जिसमें चेन स्नेचिंग से लेकर छेड़छाड़ तक शामिल है। पार्कों या मंदिरों में भ्रमण को आने वाली बुजुर्ग महिलाओं के साथ चेन स्नेचिंग होती आई है। अब पुलिस आयुक्त का यह नवाचार संभवत: सुबह भ्रमण पर आने वाली महिलाओं और बुजुर्गां को राहत प्रदान करेगा।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां क्लिक कर इंस्टॉल कर सकते हैं  https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts