एजुकेशन संस्थान की ईमेल हैक कर नुकसान पहुंचाने का आरोप

एजुकेशन संस्थान की ईमेल हैक कर नुकसान पहुंचाने का आरोप

महिला के खिलाफ केस दर्ज

जोधपुर,एजुकेशन संस्थान की ईमेल हैक कर नुकसान पहुंचाने का आरोप।शहर के शास्त्रीनगर स्थित ई-सेक्टर में चलने वाली एक कोचिंग संस्थान की ईमेल आईडी हैककर महिला ने खाते में बिना जानकारी के रुपए जमा करवा दिए। बाद में रुपए रिफंड की मांग भी की। संस्थान की तरफ से बकायदा स्टूडेंंट का ऑनलाइन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन होने के साथ पत्र एवं व्यवहार होता है। मगर महिला ने जालसाजों के साथ मिलकर संस्थान को नुकसान पहुंचाने के इरादे से आईडी को हैक कर दिया। पुलिस ने धोखाधड़ी एवं आईटी एक्ट में प्रकरण दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें- पुलिस आयुक्त पहुंचे पार्कों के भ्रमण पर,संदिग्धों पर नजर

एएपी टेक्नोलॉजीज प्राईवेट लिमिटेड के डायरेक्टर अर्जुन परिहार पुत्र कांतिलाल की तरफ से रिपोर्ट दी गई। रिपोर्ट के अनुसार उनकी संस्था की तरफ से ऑन लाइन कॉमर्स कार्सेज के लिए क्लासेज आदि ली जाती है। संस्था की पोर्टल बनी है जिसे पढ़ाने वाले टीचर संभालते हैं। 20 दिसम्बर 23 को पता लगा कि किसी आयुषी गांधी की तरफ से संस्था में 34 हजार 600 रुपए ट्रांसफर किए हैं। जब इस बारे में आयुषी नाम की महिला से बात की गई तो वह जवाब नहीं देती थी। उसे कानूनी कार्यवाही के लिए कहा गया तो भी जवाब नहीं दिया गया। फिर उसने संस्था से ऑनलाइन जमा करवाई गई अपनी राशि की डिमांड की गई। तब उसे राशि रिफंड कर दी गई। आरोप है आयुषी नाम की इस महिला ने जान बूझकर नुकसान पहुंचाने के इरादे से संस्था की ईमेल आईडी को हैक कर दिया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts