police-brought-seven-people-from-ghaziabad-who-cheated-57-lakhs

57 लाख की ठगी करने वाले सात लोगों को गाजियाबाद से लाई पुलिस

  • साइबर फ्रॉड केस का बड़ा खुलासा
  • दिल्ली,फरीदाबाद के लोग भी शामिल
  • सेवानिवृत अध्यापिका को पॉलिसी रूपयों को शेयर में निवेश के नाम पर ठगा था

जोधपुर, कमिश्नरेट की देवनगर पुलिस ने साइबर फ्रॉड के एक बड़े केस का खुलासा करते हुए उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद,फरीदाबाद और दिल्ली के सात लोगों को गिरफ्तार किया है। गत साल अगस्त में इस बारे में सेवानिवृत शिक्षिका को ठगी का शिकार बनाया था। पीड़ित शिक्षिका की तरफ से देवनगर थाने में इस बाबत धोखधड़ी एवं आईटी एक्ट में केस दर्ज किया गया था। अब अभियुक्तों से पुलिस गहन पूछताछ कर रही है।

साइबर ठगी के इस प्रकरण में कमिश्ररेट की साइबर सेल के साथ देवनगर पुलिस ने गहन पडताल की।
थानाधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि गत साल 18 अगस्त 21 को 1 क 15 में रहने वाली जयश्री मोरे पत्नी स्व. सुरेंद्र भास्कर की तरफ से रिपोर्ट दी गई थी। इसमें बताया कि वह सेवानिवृत शिक्षिका है। इसी दिन उनके पास में राजेश शुक्ला नाम के एक शख्स का वाट्सएप कॉल आया था। उसने उनकी पॉलिसी बाबत बात की जो 14 नंवबर 14 को शुरू की गई थी। यह पॉलिसी मैच्योर हो गई थी।

रिपोर्ट के अनुसार राजेश शुक्ला नाम के इस शख्स ने उनसे वाट्सएप पेन कार्ड,आधार कार्ड आदि दस्तावेजों की फोटोकॉपी मांगी थी। उनकी पॉलिसी के रूपयों को शेयर में निवेश के लिए बडे मुनाफे का प्रलोभन दिया गया। उनके एसबीआई एवं डीसीबी बैंक खातों की जानकारी उक्त शख्स द्वारा जुटाने के बाद उनके खाते में पडे सेवानिवृत के 57 लाख से ज्यादा की रकम को खुर्दबुर्द कर धोखाधडी से निकाल लिए गए। इस बीच में कई लोगों ने उनसे संपर्क वाट्सएप कॉलिंग के जरिए करते रहे।

थानधिकारी जयकिशन सोनी ने बताया कि मामले की गंभीरता को देखते हुए साइबर सेल का गठन करते हुए तफ्तीश आरंभ की गई। पुलिस ने जांच पडताल के बाद राहुल विहार लोनी गाजियाबाद उत्तरप्रदेश के राहुल सिंह पुत्र पप्पूसिंह,आशिष पुत्र रविंद्र जाटव, लक्ष्मी नगर गाजियाबाद उत्तरप्रदेश के संदीप कुमार पुत्र धर्मपाल जोगी, लक्ष्मी नगर दिल्ली के शहयान पुत्र सलीम अहमद,कासगंज उत्तरप्रदेश के साबिर खां पुत्र नासिर अली, तौसिफ खां एवं फरीदाबाद उत्तरप्रदेश के बबलू पासवान पुत्र विश्वंभर पासवान को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों के बारे में और भी पडताल करने के साथ अन्य ठगी की वारदातों का पता लगाया जा रहा है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews