गैर महोत्सव व राष्ट्रीय नाट्योत्सव का आयोजन

गैर महोत्सव व राष्ट्रीय नाट्योत्सव का आयोजन

जोधपुर, राजस्थान संगीत नाटक अकादमी द्वारा होली के अवसर पर 22 मार्च को टाउन हॉल परिसर में राजस्थान गैर महोत्सव व 24 से 28 मार्च को पांच दिवसीय जोधपुर राष्ट्रीय नाट्योत्सव का वृहद आयोजन किया जाएगा। अकादमी सचिव अनिल जैन ने बताया कि 22 मार्च को सांय 6 बजे अकादमी परिसर में आयोज्य गैर महोत्सव में प्रदेश के प्रमुख डंडिया दल, गींदड़ व गैर दल हिस्सा ले कर होली की धमाल मचाएंगे।

आजादी के अमृत महोत्सव व विश्व रंगमन्च दिवस को गौरवमयी तरीके के आयोजित करने के ध्येय से 24 से 28 मार्च तक जोधपुर राष्ट्रीय नाट्योत्सव में देश के 5 चयनित नाटकों का प्रदर्शन होगा जिसमें दिल्ली की वीणा शर्मा निर्देशित नाटक रसिक सम्पादक, श्याम कुमार निर्देशित कमबख्त इश्क, प्रयागराज के प्रवीण शेखर निर्देशित हवालात, जयपुर के केशव गुप्ता निर्देशित दरोगा चोरी हो गयी तथा जोधपुर के उम्मेद भाटी का नाटक नदी प्यासी मंचित किये जायेंगे।

जैन ने बताया कि 27 मार्च को विश्व रंगमंच दिवस पर विश्व विद्यालय के थिएटर सेल के साथ राज्य स्तरीय रंग विमर्श का आयोजन भी होगा। राष्ट्रीय नाट्योसव के कुशल संचालन हेतु जोधपुर के वरिष्ठ रंग कर्मियों की एक आयोजन समिति गठित की गयी है। सभी कार्यक्रम कोरोना प्रोटोकाल के साथ निःशुल्क रखे गए हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews