सीएम कोष से मृतक परिजनों को एक लाख और घायलों को 20 हजार की सहायता

सीएम कोष से मृतक परिजनों को एक लाख और घायलों को 20 हजार की सहायता

बिलाड़ा सड़क दुर्घटना

  • मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जतायी गहरी संवेदना
  • घायलों का ईलाज जारी
  • जिला कलक्टर एवं एसपी ने अस्पताल पहुंचकर ली चिकित्सा उपचार की जानकारी
  • दुर्घटना स्थल का किया मुआयना -रोड सेफ्टी कमेटी का होगा गठन

जोधपुर, बिलाड़ा के समीप बीती रात हुई सड़क दुर्घटना में मृत छह जनों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 1-1 लाख रुपए तथा घायलों के लिए 20-20 हजार रुपए की सहायता राशि मंजूर की गई है। इस दुर्घटना में तीन जन घायल हो गए थे जिनका ईलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इस दुर्घटना पर गहरा दुःख जताते हुए संवेदना व्यक्त की है।

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल ने शुक्रवार सुबह एमडीएम अस्पताल पहुंच कर घायलों के ईलाज के बारे में जानकारी ली और कुशलक्षेम पूछी तथा परिजनों को सम्बल प्रदान किया। उन्होंने अस्पताल अधीक्षक डॉ. एमके आसेरी से घायलों की स्थिति और ईलाज के बारे में जानकारी ली और समुचित चिकित्सा व्यवस्था के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने दुर्घटना स्थल का लिया जायजा

अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता दुर्घटना स्थल पहुंचे तथा वहां दुर्घटना के कारणों आदि के बारे मेंं जानकारी ली। उनके साथ पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (ग्रामीण) सुनील के. पंवार, उपखण्ड अधिकारी भवानी सिंह चारण, वृत्त निरीक्षक भूपेन्द्रसिंह शेखावत एवं थानाधिकारी अचल दान भी थे।

रोड सेफ्टी कमेटी का होगा गठन

दुर्घटना स्थल का जायजा लेने के उपरान्त जिला कलक्टर ने बिलाड़ा उपखण्ड अधिकारी भवानीसिंह चारण की अध्यक्षता में रोड सेफ्टी कमेटी का गठन करने के निर्देश दिए। इसमें परिवहन विभाग के अधिकारी भी शामिल रहेंगे। यह कमेटी रोड सेफ्टी की दिशा में प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करेगी।

मुख्यमंत्री ने सड़क दुर्घटना पर जताया शोक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सड़क हादसे को अत्यन्त दुःखद बताते हुए शोक जताया है और शोकाकुल परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। उन्होंने दिवंगतों की आत्मा की शांति एवं मृतकों के परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति प्रदान करने की बात कहने के साथ ही दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार देर रात जोधपुर-जयपुर राजमार्ग पर बिलाड़ा के समीप जुड़ली फाटक के पास हुई इस दुर्घटना में 6 जनों की मृत्यु हो गई और 3 जने घायल हो गए। बोलेरो में सवार ये यात्री दर्शन के लिए जा रहे थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही बिलाड़ा थानाधिकारी अचल दान मौके पर पहुंचे और घायलों को उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाने का प्रबंध किया। इनमें एक घायल को बिलाड़ा के ट्रोमा सेंटर में तथा दो घायलों को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल पहुंचाकर ईलाज शुरू किया गया। जोधपुर अस्पताल में ट्रोमा इंचार्ज डॉ. विकास राजपुरोहित ने घायलों की पूरी जांच कर उपचार शुरू किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts