जोधपुर, राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन के वर्ष 2021-2022 के चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। मतदान 5 मार्च को होगा।मुख्य चुनाव अधिकारी मंछाराम ताडा ने बताया कि जिन अधिवक्ताओं के नाम अंतिम प्रकाशित मतदाता सूची में हैं, वे ही अधिवक्ता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे।

चुनाव अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, पुस्तकालय-सचिव, सह-सचिव एवं कोषाध्यक्ष पदों के लिए होगा। मतदाता सूची मेें संशोधन के पश्चात अंतिम मतदाता सूची तैयारी की जा चुकी है, जिसके अनुसार 3306 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। नामांकन प्रस्तुत करने की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई जो 25 फरवरी तक चलेगी।

नामांकन प्रस्तुत करने अवधि समाप्त होने के बाद नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। 26 फरवरी से 1 मार्च को सायं 4 बजे तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। मतदान 5 मार्च को सुबह 8 से सायं 5 बजे तक होगा। मतगणना अभिकर्ता का फार्म उसी दिन सायं 6 बजे तक भरा जाएगा, जिसके बाद सायं 7.30 बजे से मतगणना होगी।

ताडा ने बताया कि न्यायालय परिसर में किसी प्रत्याशी के पक्ष अथवा विपक्ष में कोई पोस्टर, होर्डिंग अथवा बैनर का प्रयोग नहीं किया जा सकेगा। चुनाव के दिन न्यायालय परिसर अथवा बूथ परिसर में किसी भी प्रकार की चुनाव प्रचार सामग्री का प्रयोग नहीं होगा।

मतदान के दिन किसी प्रत्याशी के पक्ष अथवा विपक्ष में किसी प्रकार की नारेबाजी नहीं की जा सकेगी। मतदान के लिए बार कौंसिल अॅाफ राजस्थान अथवा राजस्थान हाईकोर्ट एडवोकेट्स एसोसिएशन जोधपुर द्वारा जारी परिचय पत्र अनिवार्य होगा।