no-payment-of-nutrition-to-anganwadi-workers-since-4-years

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को 4 साल से पोषाहार का भुगतान नही

कार्यकर्ताओ में रोष

जोधपुर,बालेसर ब्लॉक के बिराई सेक्टर व अन्य कई आंगनवाड़ी केंद्रों की कार्यकर्ता पिछले 4 साल से पोषाहार एवं अन्य बकाया भुगतान के लिए तरस रही हैं। इस सम्बंद में उन्होंने कई बार अपनी बात प्रशासन तक पहुंची लेकिन अभी तक कोई नतीजा नही निकला जिससे इन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं में जबरदस्त रोष व्याप्त है।

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता प्रकाश कंवर व कौशल्या कंवर चारण सहित बिराई सेक्टर की सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने बालेसर सीडीपीओ कार्यालय पर विरोध प्रकट करते हुए बताया कि बिराई सेक्टर सहित आसपास के सभी आंगनवाड़ी केंद्रों पर पिछले 4 वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने बाद भी अभी तक पोषाहार आपूर्ति,गरम खाना,सुखा पोषाहार, नाश्ता समूह की इन महिलाओं के द्वारा से किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल पंप पर डीजल भरवाने के बाद गाड़ी भगा ले गए बदमाश

उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर पोषाहार वितरण किया है उसका भुगतान अभी तक नहीं किए जाने से इन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। कार्यकर्ताओं ने रोष प्रकट करते हुए बताया कि जिला कलेक्टर,विधायक शेरगढ़,परियोजना के उच्च अधिकारियों सहित सभी अधिकारियों को बकाया भुगतान दिलाने की मांग की गई है लेकिन भुगतान तो क्या अभी तक कोई संतोषप्रद जवाब तक नहीं दिया गया। आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने चेतावनी ढ़ी है कि यदि शीघ्र ही बकाया भुगतान नहीं हुआ तो मजबूरन मुख्यालय पर धरना देकर प्रदर्शन करेंगे।

इनका कहना

वर्ष 2019 का बालेसर और शेरगढ़ में पोषाहार का भुगतान बकाया है राज्य और केंद्र सरकार से बराबर भुगतान मिलता है लेकिन अभी तक केंद्र सरकार से बजट नहीं आने से यह भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। मार्च तक आने की संभावना है आते ही सभी का भुगतान कर देंगे

अनिल कुमार चौहान,सीडीपीओ बालेसर

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews