आर्थिक सहायता व न्याय के लिए पुलिस कमिशनर को सौंपा ज्ञापन

डम्पर की चपेट से समाजसेवी ट्रासपोर्टर जोशी की मौत का मामला

जोधपुर,आर्थिक सहायता व न्याय के लिए पुलिस कमिशनर को सौंपा ज्ञापन। गत 8 अप्रेल को सांगरिया से विवेक विहार रोड पर डम्पर की चपेट में आने से गंभीर रुप से घायल और बाद में दौरान इलाज एम्स में दम तोडऩे वाले समाजसेवी ट्रासपोर्ट व्यवसायी भीखाराम जोशी के परिवार को आर्थिक सहायता दिलाने और दोषी डम्पर चालक के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के लिए गौतम सभा जोधपुर और मारवाड़ गुर्जरगौड़ ब्राह्मण सस्थान के बैनर तले समाज के सैकड़ों समाज बन्धुओं ओर मातृ शक्ति ने पुलिस कमिशनर कार्यालय के बाहर प्रर्दशन कर कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा।

यह भी पढ़ें – जोधपुर लोकसभा क्षेत्र में होम वोटिंग शुरू

8 अप्रैल को प्रात: मारवाड़ गुर्जरगौड़ ब्राह्मण संस्थान के कोषाध्यक्ष भीखा राम कांगला पुत्र रूपाराम जोशी जाति ब्राह्मण निवासी पाल रोड जोधपुर स्थायी निवास सिणधरी बाड़मेर) महर्षि गौतम जयन्ती पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे थे एवं कार्यक्रम के आयोजक स्वंय ही थे। सांगरिया से विवेक विहार की तरफ जाते समय मोटरसाईकिल पर बिल्कुल धीरे धीरे चल रहे थे तभी एक डम्पर जो अवैध रूप से नो एन्ट्री में प्रवेश करके आया और पीछे से टक्कर मारी और ऊपर से निकल गया और भीखाराम को पूरी तरह से कुचल दिया साथ में चल रहे अन्य समाज बन्धुओं ने उन्हें एम्स अस्पताल में इलाज करवाया लेकिन दुर्घटना भंयकर थी और ईलाज के दौरान 13 अप्रैल को प्रात: 4 बजे दम तोड़ दिया।

इस घटना से ब्राह्मण समाज में आक्रोश है और शव लेने से इन्कार कर दिया क्योंकि भीखाराम की दुर्घटना में मृत्यु हो गई और लापरवाह ट्रक चालक व मालिक मिलने तक नही आए इससे समाज के सैकड़ों लोग एकत्रित होकर आक्रोशित हो गए। पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों के दिए आश्वासन के बाद परिजनों से पोस्टमार्टम के लिए कहा और पोस्ट मार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। दोपहर बाद अन्तिम संस्कार किया गया।

यह भी पढ़ें – फैक्ट्री से चोरों ने 2.10 लाख चुराए, कच्छा बनियान गिरोह पर संदेह

यह मांगे रखी
मृतक के परिजनो को सरकार/प्रशासन द्वारा 50 लाख रुपये आर्थिक मुआवजा दिलाया जाए। मृतक के पुत्र को सरकारी नौकरी दिलाई जाए। डम्पर चालक व मालिक से परिजनों को 50 लाख रुपये आर्थिक सहायता दिलाई जाए। जब तक डम्पर मालिक आर्थिक सहायता नहीं देवे तब तक डम्पर जब्त करके पुलिस कस्टडी में रखा जाए। जोधपुर नगर निगम क्षेत्र में डम्पर सहित भारी वाहनों का प्रवेश पूर्णतया निषेध किया जाए। डम्पर माफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की जाए। मांगे स्वीकार कर मृतक के परिजनों को न्याय दिलाएं। भविष्य में इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति न हो जिसके लिए प्रशासनिक व यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित किया जाए।

ज्ञापन देने वाले प्रतिनिधि मंडल में गौतम सभा के अध्यक्ष माधो प्रकाश जाजड़ा,मन्त्री दुष्यन्त राणेजा, भाजपा सहकारिता प्रकोष्ठ के जिला प्रभारी अमृत पन्चारिया,मारवाड़ गुर्जर गौड़ सस्थान के अध्यक्ष गोपीलाल रोहिवाल,महामन्त्री श्यामसुंदर उपाध्याय,युवा प्रकोष्ठ अध्यक्ष सन्तोष राणेजा,विप्र सेना के कार्यकारी अध्यक्ष दिनेश गौड़ और सैकड़ों विप्र बन्धु इस दौरान मौजूद थे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews