मरुधर एक्सप्रेस 21 दिसंबर तक बदले मार्ग से चलेगी

मरुधर एक्सप्रेस 21 दिसंबर तक बदले मार्ग से चलेगी

  • 22 दिसंबर से आवागमन में छह ट्रिप रहेगी रद्द
  • गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेल मार्ग पर प्री नॉन व नॉन इंटरलॉकिंग कार्य

जोधपुर,मरुधर एक्सप्रेस 21 दिसंबर तक बदले मार्ग से चलेगी। जोधपुर से चलकर वाराणसी सिटी जाने वाली मरुधर एक्सप्रेस मंगलवार से 21 दिसंबर तक आवागमन में परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी जबकि ट्रेन 22 दिसंबर से छह दिन आवागमन में रद्द रहेगी।जोधपुर डीआरएम पंकज कुमार सिंह ने बताया कि डेगाना- फुलेरा रेल खंड के गोविंदी मारवाड़- फुलेरा मार्ग पर प्री नॉन तथा नॉन इंटरलॉकिंग कार्य प्रगति पर होने के कारण माह के अंतिम सप्ताह में ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा। उन्होंने बताया कि रेल लाइन दोहरीकरण कार्य के तहत नॉन इंटरलॉकिंग व फुलेरा यार्ड के रिमॉडलिंग कार्य के कारण ट्रेन 14854/14864/14866 तथा 14853/14863/14865,जोधपुर-वाराणसी सिटी-जोधपुर मरुधर एक्सप्रेस जोधपुर से 12 से 21 दिसंबर तथा वाराणसी सिटी से 13 से 22 दिसंबर तक 10 फेरों के लिए परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी।इस अवधि में मरुधर एक्सप्रेस आवागमन में मेड़ता रोड-फुलेरा की जगह जोधपुर-लूणी-मारवाड़ जंक्शन-अजमेर-फुलेरा के रास्ते संचालित होगी। इस दौरान ट्रेन लूणी,पाली मारवाड़,मारवाड़ जंक्शन, अजमेर व किशनगढ़ स्टेशनों पर ठहराव करेगी। सीनियर डीसीएम विकास खेड़ा ने बताया कि गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेलवे स्टेशनों के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण मरुधर एक्सप्रेस जोधपुर से 22 से 27 दिसंबर तथा वाराणसी से 23 से 28 दिसंबर तक कुल छह फेरों के लिए पूर्ण रद्द रहेगी।

यह भी पढ़ें – बर्तन की दुकान पर कार्य करते बाल श्रमिक मुक्त कराया

लीलण एक्सप्रेस 17 फेरे बदले मार्ग से होगी संचालित
गोविंदी मारवाड़-फुलेरा रेल मार्ग पर रेल दोहरीकरण कार्य प्रगति पर होने के कारण ट्रेन 12467/12468, जैसलमेर-जयपुर-जैसलमेर लीलण सुपरफास्ट 12 से 28 दिसंबर तक आवागमन में 17 फेरों तक परिवर्तित मार्ग से संचालित की जाएगी। लीलण एक्सप्रेस इस अवधि में आवागमन में बीकानेर-मेड़ता रोड-फुलेरा की जगह बीकानेर-चुरू-सीकर के रास्ते संचालित होगी। इस दौरान ट्रेन चुरू, सीकर व रींगस स्टेशनों पर ठहराव करेगी।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts