महिला सशक्तिकरण पर रेलवे अस्पताल में संगोष्ठी

महिला सशक्तिकरण पर रेलवे अस्पताल में संगोष्ठी

जोधपुर,महिला सशक्तिकरण पर रेलवे अस्पताल में संगोष्ठी। रेलवे अस्पताल और कार्मिक शाखा के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को महिला सशक्तिकरण पर संगोष्ठी आयोजित की गई। अस्पताल अधीक्षक डॉ ए वासुदेवन ने बताया कि मंडल कार्मिक अधिकारी डॉ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में रेलवे अस्पताल में आयोजित संगोष्ठी में वक्ताओं ने कार्यस्थल पर महिला सशक्तिकरण और योन उत्पीड़न से जुड़े मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। इस अवसर पर डॉ अरविंद कुमार ने कहा कि किसी भी संस्थान का प्रथम दायित्व अपने अधीन काम करने वाली महिलाओं की सुरक्षा का होना चाहिए जिससे उपजे वातावरण में वह पुरुषों की तरह अपनी बेहतर कार्य क्षमता प्रदर्शित कर सके।

यह भी पढ़ें – आठ साल की बच्ची रोने लगी और ट्यूशन टीचर को बताया: बुजुर्ग अंकल ने ऐसी हरकत की

उन्होंने कहा कि कामकाजी महिलाओं के सशक्तिकरण में वृद्धि और कार्य स्थल पर यौन उत्पीड़न को रोकना समाज के हित में है। संगोष्ठी में सेक्सुअल हैरेसमेंट कमेटी की सदस्यों डॉ मंगला देवी,डॉ नेहा तिवारी व डॉ सरिता यादव सहित बड़ी संख्या में चिकित्सक,नर्सिंग स्टाफ और कार्मिक व अन्य शाखाओं की महिला प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts