jodhpurs-artist-anuradha-created-a-world-record-in-artwork-on-coffee

जोधपुर की कलाकार अनुराधा ने कॉफी पर कलाकृति में बनाया विश्व रिकार्ड

जोधपुर की कलाकार अनुराधा ने कॉफी पर कलाकृति में बनाया विश्व रिकार्ड

अनुराधा अरोड़ा के नाम के कीर्तिमान

जोधपुर,अनुराधा अरोड़ा ने कॉफी के फ्रॉथ पर कलाकृति माध्यम से देश प्रेम को दर्शया और कॉफी पर देशभक्ति कला (patriotic art on coffee) का विश्व रेकॉर्ड बना कर पूरे विश्व में जोधपुर का गौरव बढ़ाया है। अनुराधा ने ब्रावो इंटरनेशनल बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज करवा कर एक और महारत हासिल कर देश का नाम रोशन किया है। इसके अलावा भो उन्होंने कई उपलब्धियान हासिल कर पूरे राजस्थान राज्य को गौरान्वित किया है।

जोधपुर की बेटी अनुराधा ने पूरे भारत में ही नही बल्कि विश्व में अपनी छाप छोड़ी है। अनुराधा ने कॉफी पर कलाकृतियां बना कर इंडिया बुक ऑफ रेकॉर्ड का मुकाम हासिल किया है। साथ ही इनकी कला को एशिया बुक ऑफ रेकॉर्ड में समलित किया जा चुका है। इन्हे फॉक्स सुराग द्वारा शीर्ष 100 महिला आइकन अवार्ड से भी नवाजा गया। हाल ही में इन्हे साहिरा अमीर खान इवेंट संगठन की और से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति सम्मान इंटरनेशनल अवार्ड 2022 से सम्मानित किया गया।

अनुराधा कॉफी के जग पर खाने योग्य आइटम से कई तरह की आकृतियां प्रदर्शित करती रहती हैं। जिसमें मोनुमेंट,फूल पत्तियां,विभिन्न प्रकार के लोगोस,धार्मिक आकृतियां,पोट्रेट व उत्सव के चित्र शामिल है। अनुराधा अरोड़ा अपनी कला को अपने तक सीमित नहीं रखती इन्हे अन्य लोगों तक पहुँचाने के लिए विक्टोरियन आर्ट क्लासेस के माध्यम से सभी आयु वर्ग को विभिन्न प्रकार की कला की शिक्षा देती हैं। महिला दिवस पर उन्होंने कॉफी मग में कॉफी के फ्रॉथ पर महिलाओं को प्रेरणा प्रदान करने तथा उन्हे प्रोत्साहित करने के लिए एक सुंदर आकृति प्रस्तुत की। वे और भी कई विषयों पर वह अपनी कला को कॉफी पर प्रदर्शित कर चुकी हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts