1150 ग्राम के आभूषण देकर 5 लाख लिए,सुनार ने बताया नकली

1150 ग्राम के आभूषण देकर 5 लाख लिए,सुनार ने बताया नकली

  • ज्वैलरी व्यापारी से हुई ठगी
  • अब कराया केस दर्ज

जोधपुर,1150 ग्राम के आभूषण देकर 5 लाख लिए,सुनार ने बताया नकली।मथानिया क्षेत्र में ज्वैलरी का काम करने वाले एक दुकानदार को परिचित ने नकली आभूषण देकर पांच लाख की धोखाधड़ी कर ली। उसे 1150 ग्राम के आभूषण गोल्ड का होना बताकर यह रकम ऐंठ ली गई। बाद में जब सुनार से चेक करवाए तो नकली होनेे का पता लगा। पीडि़त दुकानदार ने इस बारे में मथानिया थाने में रिपोर्ट दी है।

इसे भी पढ़िए- बुजुर्ग की संदिग्ध मौत पर बहन ने रुकवाया दाहसंस्कार,हत्या की जताई आशंका

मथानिया पुलिस ने बताया कि बावड़ी तहसील के गंगाणी निवासी भागीरथ पुत्र नृसिंह राम की तरफ से रिपोर्ट दी गई। इसमें बताया कि उसकी नेवरा में श्रीयादे नाम से ज्वैलरी की दुकान है। 7 जुलाई 23 को उसके पास में प्रेेमाराम प्रजापत आया और कहा कि उसके पास में 1150 ग्राम के यह आभूषण है। आधा रख कर 5 लाख दे दो बाकी आधे के जेवर बनाकर दे देना। बकाया रकम फिर देख लेंगे। इस पर विश्वास करते हुए दुकानदार ने उसे पांच लाख रुपए दे दिए। बाद में जब भागीरथ आभूषण लेकर उसे गलाने गया तो पता लगा कि यह तो नकली है। इस पर उसने आरोपी प्रेमाराम प्रजापत से बात की तब उसने दो महिने में रुपए लौटाने का कहा था। मगर नहीं दिए। फिर परिवादी भागीरथ 4 अक्टूबर को उसके घर गया तो वह धमकाने लगा और रुपए लौटाने से इंकार कर दिया। घटना के  संबंध में मथानिया पुलिस ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ की है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन यहां से इंस्टॉल कीजिए https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts