jal-shakti-minister-handed-over-appointment-letters-to-candidates-in-pm-employment-fair

पीएम रोजगार मेले में अभ्यर्थियों को जलशक्ति मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

पीएम रोजगार मेले में अभ्यर्थियों को जलशक्ति मंत्री ने सौंपे नियुक्ति पत्र

राष्ट्र के नवनिर्माण में भागीदार बनें युवा-शेखावत

जोधपुर,केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने शनिवार को आयोजित पीएम रोजगार मेले में जोधपुर नोडल सेंटर पर केंद्रीय सेवाओं में चयनित नवनियुक्त 93 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस अवसर पर उन्होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे अब नौकरी के साथ-साथ राष्ट्रनिर्माण का संकल्प लेकर कार्य करें।

डॉ.एसएन मेडिकल कॉलेज सभागार में रोजगार मेले के अवसर पर शेखावत ने कहा कि अब तक आप व्यक्तित्व निर्माण की भूमिका में थे, अब नियुक्ति पत्र मिलने के बाद राष्ट्र निर्माण के लिए समिधा के रूप में अपने आपको प्रस्तुत करना है। उन्होंने कहा कि देश में युवाओं के लिए रोजगार सृजन हुआ। कोरोना काल के बाद की परिस्थितियों में जहां विश्वभर की अर्थव्यवस्थाएं अपने आपको पुराने पायदान पर बनाए रखने के लिए संघर्ष कर रही हैं,उसी समय हम पूरी दुनिया के सामने आगे बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था बने। यह पूरी दुनियां ने देखा।

jal-shakti-minister-handed-over-appointment-letters-to-candidates-in-pm-employment-fair

ये भी पढ़ें- सीए कार्यालय से घर लौट रही युवती के हाथ से बैग झपटा

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जिस गति से हम आगे बढ़ रहे हैं, उससे लगता है कि निश्चित रूप से आने वाले समय में भारत आर्थिक जगत में विश्व का नेतृत्व करने वाला है। भारत युवाओं का देश है। इन युवाओं को सही मार्गदर्शन देकर भारत ने एक नई दिशा और गति प्रदान की है। अब आने वाली सदी भारत की होगी। उन्होंने कहा कि हम दुनियां की पांचवीं बड़ी अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। हमने ऐसे देश ब्रिटेन को पीछे छोड़ा, जिसका सूरज कभी अस्त नहीं होता था। यह सुनिश्चित है कि आने वाले समय में दुनिया में हम तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था होंगे।

jal-shakti-minister-handed-over-appointment-letters-to-candidates-in-pm-employment-fair

उन्होंने कहा कि सरकार सरकारी क्षेत्र में रोजगार दे रही है। स्वरोजगार की दिशा में लोग आगे आएं, इसके लिए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में कई योजनाएं बनी हैं। 35 करोड़ से ज्यादा मुद्रा लोन वितरित किए गए हैं। भारत स्टार्टअप इकोसिस्टम की दुनियां में तीसरे सबसे बड़े देश के रूप में उभरा है। देश में लगभग 75 हजार नए स्टार्टअप्स बने हैं, जिनकी वैल्यूएशन 500 बिलियन डॉलर है। भारत में आज दुनियां के सबसे ज्यादा यूनिकॉर्न भी हैं। हमारे युवाओं ने स्टार्टअप के माध्यम से देश की अर्थव्यवस्था की तस्वीर को बदल दिया।

ये भी पढ़ें-दो लाख की मांगी थी रिश्वत उद्योग विभाग का बाबू निकला बड़ा शातिर

उन्होंने कहा कि वर्ष 2047 तक विकसित भारत का लक्ष्य लेकर हम चल रहे हैं। इसमें युवाओं को भी अपनी भूमिका तय करनी होगी। उन्होंने नवनियुक्त युवाओं से कहा कि उन्हें लोकतांत्रिक व्यवस्था में सरकार का एक अंग बनकर काम करने का मौका मिला है। अब आपकी ऊर्जा का एक-एक कण भारत के नवनिर्माण में लगना चाहिए ताकि वर्ष 2047 तक उन लोगों के सपनों का भारत हम बना सकें, जिन्होंने देश को आजाद कराने में अपना बलिदान दिया था।

समारोह में राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत,पाली सांसद पीपी चौधरी, भारतीय डाक सेवा के जोधपुर परिक्षेत्र के पोस्ट मास्टर जनरल सचिन आचार्य,डीआरएम गीतिका पांडेय मंच पर मौजूद थे। रोजगार मेले के तहत प्रथम चरण में देशभर में 75,226 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे जा रहे हैं।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts