the-babu-of-the-industry-department-turned-out-to-be-very-vicious

दो लाख की मांगी थी रिश्वत उद्योग विभाग का बाबू निकला बड़ा शातिर

दो लाख की मांगी थी रिश्वत उद्योग विभाग का बाबू निकला बड़ा शातिर

दो बार एसीबी को गच्चा दे भाग निकला

जोधपुर,पौने नौ लाख रुपए की सब्सिडी का भुगतान करने की एवज में दो लाख रुपए की रिश्वत की मांग करने वाला उद्योग विभाग का एक बाबू बहुत शातिर निकला और एसीबी को गच्चा दे दिया। दो बार प्रयास के बावजूद एसीबी उसे ट्रैप नहीं कर पाई। ट्रैप फेल होने के बाद अब एसीबी ने उद्योग विभाग के बाबू व एक दलाल के खिलाफ रिश्वत मांगने का मामला दर्ज किया है।

एसीबी के एडीशनल एसपी डॉ. दुर्गसिंह राजपुरोहित ने बताया कि परिवादी विजयसिंह ने गुरुदेव मसाला उद्योग नाम से एक फैक्ट्री स्थापित की। इस फैक्ट्री पर लिए गए लोन पर उसे एक सरकारी योजना के तहत करीब पौने नौ लाख रुपए की सब्सिडी मिलनी थी। उद्योग विभाग का कनिष्ठ लिपिक अश्विनी कुमार गुप्ता ने उसे इस राशि का भुगतान करने की एवज में दो लाख रुपए की मांग की।

ये भी पढ़ें- 30 लाख के जेवरात चुराने वाले दो शातिर नकबजन गिरफ्तार

इसके लिए उसने अपने दलाल एक प्राइवेट व्यक्ति महेन्द्र माली के मार्फत कई बार बात की। अश्विनी के कई चक्कर काटने के बावजूद उसने सब्सिडी की राशि का भुगतान नहीं किया। इस पर काफी समय पहले विजयसिंह ने एसीबी में परिवाद पेश किया। इसके बाद एसीबी ने अश्विनी कुमार को अपने रडार पर लिया।

रिश्वत मांगने का सत्यापन होने के बाद उसे ट्रैप करने के लिए दो बार जाल बिछाया गया, लेकिन यह बाबू व उसका दलाल बहुत शातिर निकले। दोनों बार वे बच निकले। उनको पूरी तरह से शक हो गया था कि वे ट्रैप होने वाले है। ऐसे में दोनों बार वे कोई बहाना बना खिसक लिए। उन्होंने बताया कि अब दोनों के खिलाफ रिश्वत की मांग करने का केस दर्ज किया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts