शेखावत की पहल पर शुरू होगा 120 बेड का आइसोलेशन सेंटर

  • सरस डेयरी के पास राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान में चल रहा है काम
  • केंद्रीय मंत्री ने किया अवलोकन

जोधपुर, शहर में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को देखते हुए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की पहल पर भारत सरकार के उपक्रम राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थान, सरस डेयरी के पास 120 बेड का आइसोलेशन सेंटर शुरू किया जा रहा है।

रविवार सुबह शेखावत ने महापौर वनिता सेठ, एम्स और डीआरडीओ की टीम के साथ सेंटर का अवलोकन किया। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन सेंटर में बेड और ऑक्सीजन समेत दूसरी चिकित्सकीय सुविधाएं उपल्ब्ध कराने का काम चल रहा है।

120-bed isolation center to be started on Shekhawat's initiative

अखिल भारतीय माहेश्वरी समाज के राष्ट्रीय महासचिव समाजसेवी संदीप काबरा, भाजपा उपाध्यक्ष नरेश सुराणा सहित अनेक पार्षद और प्रमुख कार्यकर्ता इस दौरान मौजूद रहे। शेखावत ने कहा कि जोधपुर में भी परिस्थितियां चिंताजनक हैं।

हम सबने मिलकर प्रयास किया है कि एम्स, जो लगभग 400 मरीजों को सेवाएं दे रहा है, उसके एडिशनल विंडो के रूप में हम एक और फैसिलिटी बनाने का प्रयास कर रहे हैं, जहां सौ-सवा सौ मरीज, जिन्हें माडरेट लेवल पर चिकित्सा की आवश्यकता है, उनको रखा जा सके, ताकि मुख्य एम्स पर दबाव कम हो। वहां गंभीर और अतिगंभीर रोगियों को चिकित्सीय सहायता दे सकें।

120-bed isolation center to be started on Shekhawat's initiative

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी राज्यों को सहयोग करते हुए कोरोना की चुनौती से उभारने के प्रयास कर रही है। रेल, सड़क और हवा, इन तीनों माध्यम से ऑक्सीजन की आपूर्ति को निर्बाध करने का प्रयास किया जा रहा है। राज्यों में मरीजों की संख्या के अनुसार उन्हें ऑक्सीजन आवंटित किया गया है और इसकी रोजाना समीक्षा की जा रही है। मरीजों की घटती-बढ़ती संख्या के आधार पर ऑक्सीजन दिया जा रहा है।

ये भी पढ़े :- ग्लोबल रिलीफ सोसायटी वैक्सिनेशन से पूर्व रक्तदान शिविर लगाएगी

समाज की बड़ी भूमिका

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि कोरोना के विस्तार को रोकने के लिए समाज के सहयोग की सबसे बड़ी आवश्यकता है। समाज के सभी लोग मिलकर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें। यह आज की तारीख में सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि हम संसाधनों को बढ़ाते जाएंगे और बीमारी भी यदि उसी गति से बढ़ती रही तो निश्चित रूप से हमारे सामने चुनौती पैदा हो सकती है। उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा कि कोरोना के खिलाफ युद्ध में हम सब लोग जुटेंगे तो निश्चित ही देश जीतेगा, कोरोना हारेगा।

Similar Posts