प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने किया निशुल्क ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने किया निशुल्क ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन

जोधपुर, तकनीकी शिक्षा,आयुर्वेद और भारतीय चिकित्सा,जनअभियोग निराकरण राज्यमंत्री एवं प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने गुरूवार को मथुरादास माथुर अस्पताल में निःशुल्क ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल,शहर विधायक मनीषा पंवार,जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता एवं मेडिकल कॅालेज के प्रिंसिपल डॉ एसएस राठौड़ विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि मथुरादास माथुर अस्पताल के पूछताछ कक्ष के पास स्थापित किए गए इस अॅाक्सीजन बैंक का सामाजिक संगठन सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी द्वारा कोरोना वायरस की दूसरी लहर के दौरान मरीजों की निःशुल्क मदद करने के उद्देश्य से अमेरिका से मंगवाऐ 20 कंसंट्रेटर मथुरादास माथुर अस्पताल प्रशासन को भेंट किए जिससे इस ऑक्सीजन बैंक की स्थापना की गई है।

प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने किया निशुल्क ऑक्सीजन बैंक का उद्घाटन

इस अवसर पर प्रभारी मंत्री डॉ सुभाष गर्ग ने कहा कि कोरोना काल की विषम परिस्थितियों में जब देश विदेश में महामारी के कारण लोगों में भय व असुरक्षा का माहौल था उस समय मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कुशल नेतृत्व में राजस्थान के कुशल प्रबन्धन की सराहना हर स्तर पर की गयी।
उन्होंने कहा कि इस मंच के माध्यम से वे सभी प्रदेशवासियों से संभावित कोरोना की चौथी लहर के प्रति सर्तकता व सावधानी बरतने की अपील करते हैं। कोरोना अभी गया नहीं है इसलिए हम सभी को वैक्सीनेशन की सभी डोजेज लगवा कर समाज और अपने परिवार के प्रति अपना कर्तव्य निभाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी एवं मथुरादास माथुर अस्पताल द्वारा ऑक्सीजन बैंक (कंसंट्रेटर) का शुभारंभ जोधपुर वासियों के लिए एक निःशुल्क सुविधा का केन्द्र बनेगा। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी चिकित्सकों व प्रशासनिक विभागों से कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना को एक मुहिम की तरह चलाकर जिले के प्रत्येक व्यक्ति को इस योजना का लाभ दिलवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप सभी विभाग हर स्तर पर अधिकतम लोगों को चिरंजीवी योजना में पंजीकृत करवाएं।

इस अवसर पर बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्षा संगीता बेनीवाल ने कहा कि कोरोना काल के समय सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी द्वारा समाज के हर तबके में कार्य किया गया। जिसकी प्रशंसा स्वंय मुख्यमंत्री ने पत्र के द्वारा की। शहर विधायक मनीषा पंवार ने सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी की इस पहल को सराहा। सोसाइटी ने इस बैंक की स्थापना कर अपने सामाजिक सरोकार का उत्तम उदाहरण दिया है। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने कहा कि कोरोना की संभावित चौथी लहर के मद्देनजर हम सभी को सर्तक रहना चाहिए। वैक्सीनेशन की सभी डोजेज लगवाना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कोरोनाकाल के दौरान सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी द्वारा किये गए उत्कृष्ट कार्यो को सराहा।
सोसाइटी की अध्यक्षा विमला गट्टानी ने कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ एसएस राठौड, एमडीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ विकास राजपुरोहित,वरिष्ठ अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत व सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी के सदस्य तथा एमडीएम के चिकित्सक उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews