बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन एवं संपर्क पोर्टल प्रकरणों की समीक्षा

बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन एवं संपर्क पोर्टल प्रकरणों की समीक्षा

परिवादों का प्राथमिकता से निस्तारण करने के निर्देश

जोधपुर,जिले में बजट घोषणाओं के क्रियान्वयन तथा सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण की प्रगति के लिए बुधवार को कलेक्ट्रट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में व्यापक दिशा-निर्देश प्रदान किए गए।
इसमें जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा,अपर जिला कलेक्टर मदन लाल नेहरा, एडीएम राजेंद्र डांगा, हेमेंद्र नागर, एडीएम सिटी रामचंद्र गरवा के साथ ही जिला स्तरीय व उप-खंड अधिकारी उपस्थित थे।

अपर जिला कलेकटर मदन लाल नेहरा ने उपखंड अधिकारियों से बजट घोषणाओं से सम्बंधित भूमि आवंटन के प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने पूर्ववर्ती वर्षों की बजट घोषणाओं की क्रियान्विति की समीक्षा भी की तथा संबंधितों को इन घोषणाओं सम्बन्धी कार्यों को समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

एडीएम द्वितीय राजेन्द्र डांगा ने संपर्क पोर्टल पर जिले से संबंधित प्राप्त परिवादों की विभागवार समीक्षा करते हुए संबंधितों को प्रत्येक परिवाद को प्राथमिकता के साथ तथा समय पर निस्तारित करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि संपर्क पोर्टल के लंबित प्रकरणों के निस्तारण के लिए सभी अपने विभाग से सम्बंधित परिवादों की नियमित मॉनिटरिंग करें तथा उन पर उचित कार्यवाही को सुनिश्चित करवाएं।

अतिरिक्त जिला कलक्टर(द्वितीय) ने कहा कि सभी सम्बंधित यह भी अच्छी तरह सुनिश्चित करवाएं कि परिवादी विभाग द्वारा प्रकरण के निस्तारण से संतुष्ट भी हो। डांगा ने मुख्यमंत्री की जोधपुर यात्रा के दौरान हुई जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के लंबित प्रकरणों पर भी विभागों को उचित कार्यवाही कर निस्तारण के लिए कहा।

बैठक में राइट टू सीएम प्रकरणों, मुख्यमंत्री प्रकोष्ठ के लंबित प्रकरणों, फ्लेगशिप योजनाओं एवं विभागीय योजनाओं,लोक सेवा गारंटी अधिनियम के प्रकरणों,मानवाधिकार आयोग, लोकायुक्त, एससी-एसटी आयोग, महिला आयोग के साथ ही अल्प संख्यक आयोग के प्रकरणों की समीक्षा की गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews