ठग से 71 हजार रिफंड करवाए

ठग से 71 हजार रिफंड करवाए

साइबर क्राइम

जोधपुर, कमिश्नरेट में बढ़ती साइबर ठगी की वारदातों पर अंकुश लगाने को लेकर साइबर एक्सपर्ट टीम लगातार काम कर रही है। ऐसे में त्वरित कार्रवाई करते हुए दर्जनों लोगों के खाते से निकले रुपए ट्रेस आउट करते हुए उन्हें वापस रिफंड भी करवाए हैं। सदर कोतवाली थाना अधिकारी हरीश सोलंकी ने बताया कि 28 सितंबर को जितेन्द्र सोनी की ओर से एक रिपोर्ट दी गई थी। जिसमें बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने एक बालाजी कलेक्शन के नाम के वाट्एप ग्रुप में मुझे एड कर लिया। ग्रुप मेंदद कपड़े संबंधी माल के फोटो सेन्ड किये। जिस पर सोनी ने जब वाट्एप के जरिए उससे सम्पर्क किया तो उसने बताया कि जो माल पंसद आया आपको डिलीवर कर देंगे। गूगल पे पर रुपए सेन्ड कर दो। ऐसे में पीड़ित ने विश्वास कर लिया और उनके बताए अनुसार रुपए ट्रांसफर कर दिए।

पीडि़त ने कुल 71500 रुपये ट्रांसफर कर दिए। बदमाशों ने इसके बाद प्लास्टिक के कट्टों में माल भेजा जब प्लास्टिक के कट्टे खोले गए तो उसमें कपड़ों की जगह गले में फटे हुए कपड़े भरे हुए थे। ठगी का जब एहसास हुआ तो तुरंत उसी नंबर से संपर्क करना चाहा लेकिन वह नंबर नहीं लगे। जिस पर पीड़ित सदर कोतवाली थाने पहुंचा। थानाधिकारी सोलंकी ने बताया कि मामले को लेकर कांस्टेबल ताराचन्द ने जितेन्द्र सोनी के बैंक का स्टेटमेन्ट प्राप्त कर स्टेटमेन्ट का अवलोकन कर रुपये किस बैंक एकान्ट मे सेन्ड हुए खाता संबंधी जानकारी प्राप्त की। फिर खाता धारक व बैंक से निरन्तर सम्पर्क कर पीडि़त के 71500 रुपये पुन रिफण्ड करवाए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts