जेल से अपराधियों का खेल,शहर में अवैध हथियारों की खेप पहुंची

  • तीन गिरफ्तार, 6 पिस्टल, 44 कारतूस एवं दो मैग्जीन बरामद,
  • मादक पदार्थ तस्करों को सप्लाई होने थे हथियार

जोधपुर,कमिश्नरेट की महामदिर पुलिस ने बड़े हथियार रैकेट का खुलासा करते हुए तीन लोगों को पकड़ा है। जेल में बैठकर अपराधी अवैध हथियार मध्यप्रदेश के धार जिले से मंगवा कर मादक पदार्थ तस्करों को सप्लाई करने वाले थे, मगर पुलिस ने उससे पहले की उनका खेल बिगाड़ दिया। पूछताछ में और भी बड़ा खुलासा हो सकता है। पुलिस ने 6 देशी पिस्टल, 44 जिन्दा कारतूस व 2 खाली मैग्जीन बरामद किए हैं।

महामंदिर थानाप्रभारी लेखराज सियाग ने बताया है कि पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ के अवैध हथियारों के विरूद्ध कार्यवाही करने के निर्देश पर डीसीपी पूर्व डॉ.अमृता दुहन ने शहर व आसपास के ग्रामीण क्षेत्र में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाशों के पास अवैध हथियार पहुंचाने वालों के बारे में जानकारी जुटाना शुरू किया।

game-of-criminals-from-jail-consignment-of-illegal-weapons-reached-the-city

इस पर ज्ञात हुआ कि जेल में बंद अपराधी डांगियावास निवासी रामदेव पुत्र सुखदेव जाट और मध्यप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के हथूनिया थानान्तर्गत बजरंगगढ़ निवासी पिन्टू उर्फ भगत सिंह पुत्र लालसिंह ने अपने गुर्गो के मार्फत मध्यप्रदेश से भारी मात्रा में अवैध हथियारों व कारतूस की खेप जोधपुर शहर में मंगवाई है और उन्हें मादक पदार्थ तस्करों को सप्लाई देने वाला है। इस पर डीसीपी पूर्व डॉ. दुहन ने अवैध हथियारों के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए एडीसीपी पूर्व नाजिम अली व एडीसीपी (सिकायू) निशांत भारद्वाज को निर्देश दिए। जिसकी कड़ी में आज महामंदिर थानाप्रभारी लेखराज सियाग ने मय जाब्ता बीजेएस आरटीओ के पास से पीपाड़ शहर के रामड़ावास खुर्द निवासी सुमेर हुड्डा पुत्र हनुमानाराम जाट को दस्तयाब कर उसके कब्जे से 4 देशी पिस्टल व 15 जिंदा कारतूस व 2 खाली मैग्जीन बरामद कर उसे आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया।

आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर पुलिस ने फलोदी के सिंहडा निवासी विक्रम सिंह पुत्र भाक सिंह को दस्तयाब कर उसके कब्जे से 2 देशी पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस बरामद कर आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार किया। इसी कड़ी में महामंदिर थाना पुलिस ने फलोदी थानान्तर्गत बरजासर निवासी श्रवणराम पुत्र मालराम विश्नोई को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 24 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

जेल में बंद अपराधियों से हुआ खुलासा

थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि केंद्रीय करागृह में बंद रामदेव पुत्र सूखदेव जाट व उसका साथी पिन्टू उर्फ भगत सिंह के कहने पर प्रतापगढ़ जिले के रठांजना थानान्तर्गत धड़ा निवासी प्रदीप मेघवाल पुत्र घनश्याम मध्यप्रदेश के धार जिले से भारी मात्रा में अवैध हथियार व कारतूस खरीदकर जोधपुर लेकर आया और यहां पर सुमेर हुड्डा को दे दिए। जिसके बाद सुमेर हुड्डा द्वारा जेल में बंद रामदेव के कहे अनुसार जोधपुर जिले के लोहावट के सदरी निवासी मादक पदार्थ तस्कर राजू उर्फ राजसा कड़वासरा पुत्र दाणुराम विश्नोई और कापरड़ा निवासी अशोक पुत्र मोहनराम बटेसर (जाट) को सप्लाई किए जाने थे।

ये थे पुलिस टीम में शामिल

6 देशी पिस्टल, 44 जिंदा कारतूस व 2 खाली मैग्जीन के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार करने में एएसआई रमेश व बाबूराम,साइबर सेल के एएसआई राकेश सिंह, कांस्टेबल ओमप्रकाश, कैलाश,सुरेंद्र सिंह, पारसराम,जितेंद्र, प्रकाश,श्योराम,बंशीलाल व रघुवीर सिंह आदि शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews