जी-20 सम्मेलन जोधपुर में 2 से 4 फरवरी को

जी-20 सम्मेलन जोधपुर में 2 से 4 फरवरी को

-तैयारियों को लेकर हुई बैठक में जिला कलक्टर ने दिए आवश्यक निर्देश

जोधपुर,आगामी 2 से 4 फरवरी तक जोधपुर में प्रस्तावित जी-20 सम्मेलन की जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। सम्मेलन की आरंभिक तैयारियों को लेकर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता की अध्यक्षता में बैठक हुई। इसमें सम्मेलन से संबंधित सभी प्रकार के प्रबन्धों और गतिविधियों की तैयारियों के बारे में बिन्दुवार चर्चा की गई।

यह भी पढ़िए-विद्युत पोल से तार और सोलर प्लांट से उपकरण चोरी

जिला कलक्टर ने सम्मेलन को लेकर व्यापक स्तर पर तैयारियां आरंभ कर समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए और कहा कि आयोजन से जुड़े हर प्रकार के प्रबन्धों के प्रति गंभीरता बरतें और बेहतर कार्य संपादन करें।
उन्होंने जी-20 सम्मेलन की गतिविधियों को सफल एवं सुगमता पूर्वक संचालित करने के लिए गठित प्रकोष्ठों में शामिल प्रभारी अधिकारियों से सौंपे गए दायित्वों को अच्छी तरह निभाते हुए सम्मेलन को सफल बनाने में पूरी-पूरी भागीदारी निभाने के निर्देश दिए और कहा कि हर स्तर पर निरन्तर मोनिटरिंग करते हुए व्यवस्थाओं को बेहतर बनाएं।

यह भे देखें-Ashwini Vaishnav : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे घटना स्थल,लिया जायजा

उन्होंने सम्मेलन के दौरान शहर में उपयुक्त साफ-सफाई, रोशनी, सुरक्षा प्रबन्धों, विभिन्न स्थलों पर सांस्कृतिक और पारंपरिक रूप में साज-सज्जा, संभागी प्रतिनिधियों के आवास, भ्रमण, मनोरंजन आदि से जुड़ी व्यवस्थाओं के मद्देनज़र सभी जरूरी तैयारियां करने,पारस्परिक समन्वय एवं सहयोग बनाए रखते हुए विभिन्न विभागों से सामन्जस्य स्थापित करते हुए हर स्तर पर आयोजन को आशातीत सफलता देने के निर्देश दिए।

इसे भी पढ़ें-भाजपा सत्ता में आई तो भर्ती प्रकरणों की सीबीआई से जांच करवाएंगे- शेखावत

बैठक में नगर निगम आयुक्त अरुण कुमार पुरोहित,अतुल प्रकाश,जोधपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त नवनीत कुमार,पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल,अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) मदन लाल नेहरा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) राजेंद्र डांगा सहित विभिन्न विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts