four-killed-26-injured-in-a-horrific-road-accident

भीषण सड़क हादसे में पांच की मौत, 32 घायल,छह को मिली अस्पताल से छुट्टी

भीषण सड़क हादसे में पांच की मौत, 32 घायल,छह को मिली अस्पताल से छुट्टी

  • जोधपुर-मथानिया रोड पर बस और ट्रक में आमने सामने हुई भिड़ंत
  • तीन की हालत नाजुक
  • मृतकों में एक फौजी भी शामिल

जोधपुर,निकटवर्ती मथानिया बाइपास रोड पर ट्रक और बस के बीच में आमने सामने भीषण भिड़ंत होने से पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में 32 लोग घायल हो गए। जिनमें तीन की हालत नाजुक बताई जाती है। सभी घायलों को मथानिया और जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल में भेजा गया है।

दुर्घटना की जानकारी पर जिला कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस उपायुक्त पूर्व डॉ अमृता दुहन सहित कई आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। इधर घायलों की कुशलक्षेम पूछने के लिए मुख्यमंत्री अपने कार्यक्रम में बदलाव कर अस्पताल पहुंचे। ओसियां विधायक दिव्या मदेरणा भी अस्पताल पहुंची और डॉक्टरों से बात कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए है।

ये भी पढ़ें- ऋषभ पंत को किया मुंबई शिफ्ट, लिगामेंट इंजरी का होगा इलाज

एसीपी मंडोर राजेंद्र प्रसाद दिवाकर ने बताया कि जोधपुर से चाडी की तरफ चलने वाली एक निजी बस और ट्रक में यह दुर्घटना हुई है। बस जोधपुर से होते हुए चाडी जा रही थी और ट्रक ओसियां से जोधपुर की तरफ जा रहा था। प्रथम दृष्टया गलत दिशा में जाने से दुर्घटना होना पता लग रहा है। इसमें जांच की जा रही है। मथानिया थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि मृतकों में कपूरिया निवासी नरपतसिंह एवं निंबों का तालाब निवासी भंवरलाल,जाखण निवासी 30 साल का किशनाराम फौजी,45 साल का निंबों का तालाब निवासी कानसिंह एवं पाली के सुरेश की मौत हुई है।

हादसे में कुल 32 लोग घायल हुए थे। जिनमें छह को मथानिया अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। बाकी मथुरादास माथुर अस्पताल में उपचाराधीन है। कानसिंह एवं किशना राम के शव को एमडीएमएच की मोर्चरी में रखवाया गया है। हादसे में बस और ट्रक चालक दुर्घटना में घायल है। दुर्घटना दोपहर सवा तीन बजे के आसपास हुई थी।

four-killed-26-injured-in-a-horrific-road-accident

एसीपी राजेंद्रप्रसाद दिवाकर ने बताया कि सवारियों से भरी बस जोधपुर से चांडी जा रही थी। मथानिया के पास सामने से आ रहे ट्रक से भिड़ंत हो गई। हादसे के बाद मौके पर चीख- पुकार मच गई। हाईवे पर लोगों ने गाडिय़ां रोकी और लोगों को बाहर निकाला।

ये भी पढ़ें- ओल्ड पेंशन के लिए विद्युत कर्मचारी आंदोलन की राह पर -जोशी

पिकअप और अन्य वाहनों से पहुंचाया अस्पताल

खून से लथपथ घायल सडक़ पर ही बैठ गए और दर्द से तड़पते रहे। स्थानीय लोगों ने पिकअप और अन्य वाहनों से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जानकारी में सामने आया है कि बस 45 सीटर थी लेकिन सवारियां ओवरलोड थी। हादसे की सूचना मिलते ही कलेक्टर हिमांशु गुप्ता और पुलिस उपायुक्त (पूर्व) डॉ.अमृता दुहन मौके पर पहुंचे।

four-killed-26-injured-in-a-horrific-road-accident

गलत दिशा से आ रहा था ट्रक

मथानिया थानाधिकारी राजीव भादू ने बताया कि प्रथम दृष्टया प्रतीत हुआ कि ट्रक का चालक गलत दिशा से आ रहा था। तभी वह बस से टकरा गया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद से कुछ लोग बस में फंसे हुए थे, जिन्हें बाहर निकाला गया। हादसा इतना दर्दनाक था कि ट्रक और बस दोनों के आगे का हिस्सा एक-दूसरे में फंस गया था। इसके बाद मौके पर क्रेन बुलाई गई और दोनों वाहनों को अलग किया गया।

ये भी पढ़ें- अवैध गैस रिफ्लिंग करते तीन गिरफ्तार,24 सिलेण्डर जब्त

चिंगारियां निकली और बस में लगी आग

जोधपुर हॉस्पिटल में घायलों के साथ आए लोगों ने बताया कि हादसा काफी दर्दनाक था। भिड़ंत के बाद अचानक बस में आग लग गई थी। मौके पर मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाया और बड़ा हादसा होते टल गया।

four-killed-26-injured-in-a-horrific-road-accident

घायलों में इनकी हुई पहचान

26 घायल एमडीएमएच में भर्ती-25 वर्षीय भूराराम जाट,40 वर्षीय बाबू राम जाट,वीरेंद्र जाट,8 वर्षीय रघुवीर सिंह,32 वर्षीय सवाई सिंह,21 वर्षीय हीराराम मेघवाल,26 वर्षीय नरपत विश्नोई,30 वर्षीय अचलाराम, 45 वर्षीय बरजूदेवी पत्नी भैराराम,45 वर्षीय भंवरीदेवी पत्नी झूमर, 60 वर्षीय अमरलाल,30 वर्षीय तनसिंह, 40 वर्षीय सूरज कंवर पत्नी उम्मेद सिंह, 42 वर्षीय उम्मेद सिंह पु़त्र गोरधन सिंह, 60 वर्षीय कमला पत्नी नूरसिंह,निवास खां पुत्र शिरू खां, कंचन कंवर पत्नी लालसिंह, 21 वर्षीय प्रियंका पुत्री लालसिंह, 22 वर्षीय जस्सी पत्नी जसराम,4 वर्षीय नैनू पुत्र जसराज,35 वर्षीय जसराज पुत्र मघराम,जसोदा,4 माह की लक्ष्मी पुत्री जसाराम,60 वर्षीय जोगाराम पुत्र लादूराम व 36 वर्षीय सुनीता पत्नी वनेचंद प्रजापत को उपचार के लिए मथुरादास माथुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts