पृथ्वी है तो हम है, इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य- राठौड़

पृथ्वी है तो हम है, इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य- राठौड़

पृथ्वी दिवस पर चित्रकला,भाषण एवं पौंधारोपण कार्यक्रम आयोजित

जोधपुर, पृथ्वी है तो हम हैं, इसकी सुरक्षा और रक्षा करना हम सबका कर्तव्य है। यह विचार ऐष्वर्या काॅलेज के चेयरमैन भूपेन्द्रसिंह राठौड़ ने पृथ्वी दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में कही। यह कार्यक्रम एनसीसी 3 राज गर्ल्स बटालियन और 4 राज एयर एनसीसी के तत्वावधान में काॅलेज में आयोजित किया गया।

इस अवसर पर काॅलेज के प्राचार्य डाॅ ऋषि नेपालिया ने कहा कि हम चाहें तो रोज कुछ न कुछ करके पृथ्वी के रक्षा में अपना महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं। जैसे पाॅलीथिन का प्रयोग न करके, स्वच्छता को अपना कर एवं अपने घरों में पौधरोपण कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों से आह्वान किया वे काॅलेज के हर गतिविधियों में भाग लें।

पृथ्वी है तो हम है, इसकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य- राठौड़

इस अवसर पर 3 राज गर्ल्स एनसीसी बटालियन की ऑफिसर हेमलता नथावत ने कार्यक्रम का ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस कार्यक्रम में पृथ्वी दिवस को लेकर चित्रकला प्रतियोगिता, भाषण एवं पौध रोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में 3 राज गर्ल्स एनसीसी बटालियन कैडेट्स और 4 राज एयर एनसीसी के कैडेट्स ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। वहीं पृथ्वी को कैसे बचाया जा सके इसके बारे में उन्होंने अपने सुझाव पोस्टर बनाकर एवं भाषण प्रस्तुत कर दिए। इस अवसर पर काॅलेज के सभी स्टाफ एवं विभागाध्यक्ष मौजूद थे।

कार्यक्रम का संचलान 3 राज गर्ल्स एनसीसी बटालियन की कैडेट्स दिक्षा चांदावत ने किया। कार्यक्रम के अंत में 4 राज एयर एनसीसी के ऑफिसर डाॅ. राजेष चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews