drm-inspected-jodhpur-rajkiawas-railway-section

डीआरएम ने किया जोधपुर- राजकियावास रेलखंड का निरीक्षण

  • जांची यात्री सुविधाएं
  • रेलवे का मेगा सेफ्टी ड्राइव
  • स्टेशन परिसर पर स्वच्छता की दिलवाई शपथ

जोधपुर,भारतीय रेलवे पर चलाए जा रहे मेगा सेफ्टी ड्राइव के तहत मंडल रेल प्रबंधक गीतिका पांडेय ने शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जोधपुर-पाली मारवाड़ और राजकियावास रेलखंड का निरिक्षण किया। पांडेय ने वृहद सेफ्टी ड्राइव के तहत जोधपुर-पाली मारवाड़ -राजकियावास रेल खंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण करते हुए रास्ते के स्टेशनों पर करवाए जा रहे विकास कार्यों का जायजा भी लिया।

डीआरएम स्पेशल ट्रेन से जोधपुर से पाली मारवाड़ पहुंची जहां स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर साफ-सफाई, यात्री सुविधाएं आदि का निरीक्षण किया। इसके साथ ही उन्होंने यात्री सुविधाओं के उन्नयन और अनुरक्षण के निर्देश दिए। डीआरएम ने रेलवे स्टेशन पर नजर आई अन्य अव्यवस्थाओं को जल्दी से जल्दी सुधारने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इसके बाद रेलवे ट्रैक पॉइंट एंड क्रासिंग के पॉइंट नंबर 59/बी का बारीकी से निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

drm-inspected-jodhpur-rajkiawas-railway-section

निरीक्षण के दौरान ही उन्होंने संयुक्त जल परिशोधन संयंत्र यूनिट मंडिया रोड पाली से शिष्ट मुलाकात की और पाली मारवाड़ स्टेशन के एप्रोच एरिया के सौंदर्यीकरण करवाने व टेक्सटाइल यातायात जो रोड यातायात रेल यातायात से कैसे स्थानांतरित किया जाए पर चर्चा की ताकि व्यापारियों और रेलवे के बीच समन्वय स्थापित हो सके। चर्चा के दौरान वरिष्ठ मंडल परिचालन अजीत कुमार,वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा और अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

इसके बाद डीआरएम स्पेशल ट्रेन पाली से राजकियावास स्टेशन पहुंची और स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया तथा सुरक्षित रेल संचालन से जुड़े संरक्षा और सुरक्षा मानकों की जांच की। इस संबंध में तैनात कर्मचारियों की दक्षता की जानकारी ली।

एक स्टेशन एक उत्पाद कियोस्क का किया अवलोकन

निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशन पर एक स्टेशन एक उत्पाद पायलट प्रोजेक्ट के तहत लगाई गई कियोस्क का अवलोकन किया। उन्होंने कियोस्क पर बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए स्थानीय उत्पादों की सराहना की और लोकल प्रॉडक्ट की खरीददारी की।

पाली मारवाड़ स्टेशन पर दिलवाई स्वच्छता की शपथ

स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत जोधपुर रेल मंडल 16 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। डीआरएम ने पाली मारवाड़ स्टेशन पर रेल अधिकारियों/कर्मचारियों और उपस्थित यात्रीगणों के साथ स्वच्छता जागरुकता दिवस मनाया और स्वच्छता की शपत ली।

जोधपुर-पाली मारवाड़ व राजकियावास रेलखंड के निरक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जितेंद्र मीणा,वरिष्ठ मंडल इंजीनियर मुकेश मीणा,वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अजीत कुमार,वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर संजय शर्मा एवं वरिष्ठ मंडल इंजीनियर टीआरडी प्रवीण चौधरी और अधिकारीगण उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews