जिला कलेक्टर ने किया एमडीएम स्थित कोविड विंग का निरीक्षण

पीपीई किट पहनकर आईसीयू वार्ड की व्यवस्था देखी व मरीजों से मिले

जोधपुर, जिला कलेक्टर इन्द्रजीत सिंह ने रविवार को मथुरादास माथुर अस्पताल की कोविड विंग का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं जांची।
जिला कलेक्टर के निरीक्षण दौरे के दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिशद डाॅ इन्द्रजीत यादव, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद विकास सिंह राजपुरोहित, प्राचार्य एसएन मेडिकल काॅलेज डाॅ एसएस राठौड, अधीक्षक एमडीएम डाॅ एमके आसेरी, महिपाल भारद्वाज,राजेन्द्र डांगा भी साथ थे।

District Collector inspects Covid Wing at MDM

जिला कलेक्टर व अधिकारियों ने पीपीई किट पहनकर कोविड आईसीयू वार्ड का निरीक्षण किया वहां आक्सीजन के उपभोग की स्थिति जानी। उन्होने हाई फ्लो व लाॅ फ्लो पर रह रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या, संक्रमण का स्तर भी जाना। उन्होनेे कोविड विंग में प्रशासनिक व्यवस्थाओं को देख रहे डाॅ विरम परमार से पीपीई किट, चिकित्सा संसाधनो व उपकरणों की उपलब्धता की जानकारी ली।

ये भी पढ़े :- भामाशाहों के सहयोग से जोधपुर में स्थापित होगा 800 एलपीएम का ऑक्सीजन प्लांट

जिला कलेक्टर ने संक्रमितों के ट्रीटमेन्ट प्रोटोकाॅल का भी निरीक्षण किया। साथ ही संक्रमितों की मेडिकल डायरी का भी अवलोकन किया। उन्होने निर्देश दिये कि कोविड विंग में परिजनो की भीड़ न हो इसके लिए टोकन सिस्टम को प्रभावी रूप से चलाएं। जिला कलेक्टर ने प्रशासनिक व चिकित्सा अधिकारियों से कोविड विंग में बैड एक्सपेंशन के संबंध में भी चर्चा की। सफाई व्यवस्था के साथ अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

Similar Posts