district-collector-celebrated-childrens-day-with-the-children-of-deaf-schools

जिला कलक्टर ने मूक-बधिर विद्यालय के बच्चों के साथ मनाया बाल दिवस

जिला कलक्टर ने मूक-बधिर विद्यालय के बच्चों के साथ मनाया बाल दिवस

बच्चों की मांग पर खेल सामग्री क्रय करने के दिए आदेश

जोधपुर,जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने सोमवार को गांधी मूक बधिर विद्यालय के बच्चों के साथ बाल दिवस मनाया। उन्होंने कार्यक्रम की शुरूआत पंडित जवाहर लाल नेहरू की फोटो पर माल्यार्पण कर की। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों से सहज संवाद करते हुए उनके पंसदीदा विषय,खेल एवं भावी सपनों के बारे में पूछा। उन्होंने बच्चों से उनकी पसंद के खेल उपकरणों की जरूरतों के बारे में पूछा तथा इनकी सूची बनाकर देने को कहा। इस पर बच्चों ने सूची तैयार कर उन्हें सौंपी।

ये भी पढ़ें- गैस रिफ्लिंग का फरार आरोपी गिरफ्तार,जेल भेजा

district-collector-celebrated-childrens-day-with-the-children-of-deaf-schools
जिला कलक्टर ने बच्चों की खेलों के प्रति रुचि और भावनाओं को देख कर संवेदनशीलता के साथ तत्काल निर्णय लेते हुए गांधी बधिर विद्यालयों के बच्चों के लिए स्कीपिंग रोप,चेस, बेडमिंटन, क्रिकेट,वॉलीबाल, लूडो, कैरम आदि विभिन्न खेलों के किट के क्रय के लिए आदेश दिये। जिला कलक्टर ने गांधी मूक बद्यिर विद्यालय के परिसर में बने छात्रावास,कक्षा कक्ष,खेल मैदान आदि विभिन्न खण्डों तथा परिसरों का अवलोकन किया।

उन्होंने संस्थान अध्यक्ष सोहनलाल जैसलमेरिया एवं संस्थान सचिव विक्रम आहूजा से भवन के विस्तार संबंधी प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के लिए कहा। इस दौरान नगर निगम (उत्तर) के आयुक्त अतुल प्रकाश,अपर जिला कलक्टर(शहर प्रथम) डॉ भास्कर विश्नोई, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक अनिल व्यास सहित संबंधित अधिकारी साथ थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts