free-medical-camp-organized-on-world-diabetes-day

विश्व मधुमेह दिवस पर लगाया निःशुल्क चिकित्सा शिविर

जोधपुर,विश्व मधुमेह दिवस पर राईकाबाग़ बैंक कॉलोनी स्थित किंग्स हॉस्पिटल में सोल फाउण्डेशन, महावीर इंटरनेशनल जोधपुर एवं रतन रिखब चेरिटेबल ट्रस्ट के द्वारा निःशुल्क मधुमेह चिकित्सा शिविर लगाया गया। शिविर में 172 मरीजों ने अपनी जांच करवायी।

इस शिविर में ब्लड शुगर HBAIC थायराइड एवं ECG की जांच निःशुल्क की गई। कामदार आई अस्पताल द्वारा आँखों की जाँच की गई। शिविर में मरीजों के साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा स्वास्थ्य पर परिचर्चा आयोजित की गई।

ये भी पढ़ें- मकान में चोरी,प्लॉट से सीमेंट कट्टे तिरपाल ले गए चोर

एसएन मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्राचार्य डॉ.अरविन्द माथुर की अध्यक्षता में परिचर्चा हुई।इस स्वास्थ्य परिचर्चा में डॉ.सिद्धार्थ राज लोढ़ा ने मधुमेह के कारणों तथा उसके दुष्प्रभावों पर तथ्यपरक जानकारी दी। कामदार अस्पताल के डॉ.गुलाम अली कामदार ने मधुमेह की वजह से आँखों पर होने वाले दुष्प्रभावों की जानकारी दी।

डॉ.अरविन्द माथुर ने वृद्धावस्था में मधुमेह वजह से होने वाली समस्याओं पर जानकारी दी। इस अवसर पर मरीजों से कुछ सवाल भी पूछे गए। सही जवाब देने वालों मरीजों को ग्लुकोमीटर इनाम में दिए गए।

ये भी पढ़ें- रन फॉर डायबिटीज और निःशुल्क जांच शिविर से किया जागरूक

कार्यक्रम के अंत में सोल फाउण्डेशन की चेयरपर्सन डॉ.संगीता लोढ़ा ने सभी मेहमानों का आभार ज्ञापित किया। महावीर इंटरनेशनल के डॉ.जे सी गांधी,सुरेन्द्र राज मेहता,रतनरिखब ट्रस्ट के रतन भन्साली उपस्थित थे।
इस्माइल वर्ल्ड पीस फाउण्डेशन से गौतम के गुट्स उपस्थित थे। डॉ.धारीवाल,डॉ. पीएम मेहता,डॉ. गोपाल गांधी,मानसिंह भंडारी, महावीर कांकरिया,मान सिंह सांखला सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। संचालन कविंद्र माथुर ने किया।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts