सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक तीन दिवसीय जोधपुर दौरे पर

सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक तीन दिवसीय जोधपुर दौरे पर

जोधपुर,सीमा सुरक्षा बल के महानिदेशक तीन दिवसीय जोधपुर दौरे पर। नितीन अग्रवाल भापुसे, महानिदेशक,सीमा सुरक्षा बल नई दिल्ली तीन दिवसीय अधिकारिक दौरे के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुँचे। इनके साथ सीमा सुरक्षा बल पश्चिमी कमान (चंडीगढ़) के विशेष महानिदेशक वाईबी खुरानिया भी जोधपुर आए हैं।

यह भी पढ़ें – अवकाश के दिन भी खुलेंगे स्टेट जीएसटी संभाग प्रथम एवं द्वितीय के सर्किल कार्यालय

सर्वप्रथम महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल के जोधपुर आगमन पर मकरन्द देउस्कर,भापुसे,महानिरीक्षक, राजस्थान फ्रंटियर द्वारा स्वागत किया गया। महानिदेशक द्वारा सीमा सुरक्षा बल फ्रंटियर मुख्यालय में उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात कर राजस्थान फ्रंटियर की सामरिक सुरक्षा व्यवस्थाओं के बारे में विस्तृत विचार- विमर्श किया गया।उन्होंने मौजूदा सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए आवश्यक निर्देश दिए और सीमा सुरक्षा को मजबूत करने के लिए दृढ उपायों को लागू करने तथा अभिनव पहलों को लागू करने की आवश्यकताओं पर भी जोर दिया। महानिदेशक ने सहायक प्रशिक्षण केन्द्र,सीमा सुरक्षा बल कैम्पस का भी भ्रमण किया तथा नवचयनित जवानों से मिले तथा उनकी प्रशिक्षण व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया तथा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किये। सीमा पर तमाम विषम एवं कठोर परिस्थितियों में डटे रह कर अपने कर्तव्य का पालन करने पर सीमा प्रहरियों की हौसला आफजाई की। तीन दिवसीय प्रवास के दौरान महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सीमावर्ती दुर्गम क्षेत्रों का भी दौरा करेंगे तथा सीमा सुरक्षा में चाक-चौबन्द ड्यूटी का निर्वहन कर रहे जवानों से भी मुलाकात करेंगे।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts