रीट को लेकर सीबीआई जांच की मांग

भाजयुमो का हस्ताक्षर अभियान

जोधपुर, प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में गड़बडिय़ों, रीट पेपर लीक की सीबीआई जांच और युवाओं को बेरोजगारी भत्ते की मांग पर बीजेपी युवा मोर्चा प्रदेश के लाखों युवाओं का समर्थन जुटाएगा। आज से मोर्चा राजस्थान में हस्ताक्षर अभियान की शुरूआत कर रहा है। 18 से 31 मई तक चलने वाले अभियान में प्रदेशभर में 50 लाख युवाओं से इन मांगों पर हस्ताक्षर करवाए जाएंगे। फिर इसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार को दिखाकर मजबूती से मुद्दे को राजनीतिक तौर पर मजबूती से उठाया जाएगा।
बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष हिमांशु शर्मा के नेतृत्व में यह अभियान चलाया जा रहा है।

रीट पेपरलीक की सीबीआई जांच की मांग

हिमांशु शर्मा ने कहा राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद से राजस्थान के युवाओं को कमजोर करने का काम इस सरकार ने किया है। जो भी भर्ती परीक्षाएं हुईं उनमें सरकार ने प्रायोजित तरीके से अनियमितताएं करवाई। आरएएस परीक्षा घोटाला एक बहुत बड़ा उदाहरण है। जिसमें तत्कालीन शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के परिवार के सदस्यों के इंटरव्यू के नम्बरों में अन-एक्सपेक्टेड बढ़ोतरी करवाई गई। पटवार भर्ती परीक्षा में घोटाला हुआ और रीट पेपर लीक प्रकरण एक बड़ा उदाहरण है जब सरकार की ओर से प्रायोजित तरीके से पेपर लीक करवाया गया। बीजेपी युवा मोर्चा रीट पेपर लीक केस की सीबीआई जांच की मांग कर रहा है।

बेरोजगारी भत्ते की योजना से बाहर किया

मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा 2018 में सत्ता में आने से पहले कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में राजस्थान के बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया। कांग्रेस सत्ता में आई लेकिन बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया गया। योजना के साथ सभी बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ते की तैयार की गई योजना से बाहर कर दिया गया। बीजेपी युवा मोर्चा भर्ती परीक्षाओं में अनियमितताओं का विरोध करता है और बेरोजगारी भत्ते की मांग करता है। इस मांग को लेकर पूरे राजस्थान में युवा मोर्चा कार्यकर्ता 18 अप्रैल से 31 मई तक हस्ताक्षर अभियान चलाएंगे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews