दस दिन तक हड़ताल चलने की अफवाहों के बीच पेट्रोल पंप पर भीड़

दस दिन तक हड़ताल चलने की अफवाहों के बीच पेट्रोल पंप पर भीड़

  • हिट एंड रन कानून का विरोध
  • कानून में संशोधन की मांग
  • शहर के पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें

जोधपुर,केंद्र सरकार के नए मोटर व्हीकल कानून को लेकर फिलहाल कोई सुलह होती नहीं दिख रही है। इसके चलते सोमवार से ट्रकों के पहिए थमे हुए है। कल एक तरफ जहां प्रदेशभर में इसका विरोध किया गया वहीं आज इसका असर ज्यादा देखने को मिला। जोधपुर शहर में हड़ताल लंबी खींचने अथवा दस दिन तक चलने की आशंका के मद्देनजर पेट्रोल पंपों पर सुबह से ही वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिली। पेट्रोल पंपों पर लोगों की काफी भीड़ रही। कई स्थानों पर तो पेट्रोल डीजल नहीं मिलने से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें – असम से पत्रकारों का अवलोकन दल पहुंचा जोधपुर
सोमवार को कानून में संशोधन की मांग करते हुए रास्ता जाम कर दिया था। नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में ट्रक और ट्रैक्टर चालकों ने पाल बाइपास चौराहे पर रास्ता का जाम कर दिया था।
बता दें कि संशोधित कानून में वाहन चालक को अधिकतम 10 साल की सजा और 7 लाख रुपए के जुर्माने का प्रावधान है। कानून के तहत एक्सीडेंट होने की स्थिति में घायल को अस्पताल नहीं ले जाने पर भी चालक के खिलाफ के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल ले जाने पर सजा कम की जा सकती है।
वहीं ड्राइवरों का कहना है कि हादसा होने की स्थिति में यदि वह रुके रहे तो भीड़ के विरोध का सामना करना पड़ेगा। अभी तक हिट एंड रन केस में ड्राइवर की थाने से ही जमानत हो जाती थी वहीं 2 साल की सजा का प्रावधान भी है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts