नकल गिरोह का पर्दाफाश,दो गिरफ्तार

नकल गिरोह का पर्दाफाश,दो गिरफ्तार

दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते पकड़े गए

जोधपुर,जिले की ग्रामीण पुलिस की ओसियां थाना की टीम ने माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12वीं कक्षा की परीक्षा में नकल गिरोह का पर्दाफाश कर 2 डमी परीक्षार्थियों को गिरफतार किया है।

जिला पुलिस अधीक्षक जोधपुर ग्रामीण धर्मेन्द्रसिंह ने बताया कि सोमवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं व 12वीं की परीक्षा प्रारम्भ होने पर जिला ग्रामीण पुलिस की ओसियां थाना टीम ने दो फर्जी डमी परीक्षार्थी को गिरफतार किया है।

यह भी पढ़ें – विभिन्न प्रकोष्ठों के प्रदेश संयोजक, सह-संयोजक नियुक्त

घटना का विवरण
जिला पुुलिस अधीक्षक ने बताया कि सोमवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की अग्रेजी विषय की परीक्षा के दौरान कस्बा ओसियां में स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विघालय ओसिया मे केन्द्र अधीक्षक द्वारा व विक्षक द्वारा परीक्षार्थीयो के उपस्थिति प्रमाण पत्र पर परीक्षार्थी के हस्ताक्षर करवाने के दौरान यशवर्धन सिह पुत्र दिलीपसिह के स्थान पर सुखाराम पुत्र राजुराम जाति विश्नोई निवासी चाडी चौतिणा व हरीश बेरड पुत्र भॅवरलाल जाति जाट निवासी भीयाडिया के स्थान पर रेवन्तराम पुत्र भूराराम निवासी आउ पुलिस थाना भोजासर वाले फर्जी परीक्षार्थी बनकर परीक्षा देते हुए पाये गए। इस पर उक्त दोनो फर्जी परीक्षार्थी को डिटेन कर दोनो से पुछताछ की गई तो दोनो ने दूसरे के स्थान पर परीक्षा देना स्वीकार किया।

परीक्षा केन्द्र अधीक्षक द्वारा प्रथम सूचना रिपोर्ट पेश करने पर पुलिस थाना औसियां में प्रकरण 60/2024 धारा 419 भादस,3/6 राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम 1992 के तहत दर्ज कर अग्रिम कार्यवाही शुरू की गयी।

यह भी पढ़ें – युवक पर जानलेवा हमले करने के आरोप में चार गिरफ्तार

नाम पता मुलजिम
(1) सुखाराम पुत्र राजुराम विश्नोई उम्र 19 वर्ष निवासी चाडी चौतिणा पुलिस थाना भोजासर जिला फलौदी।
(2) रेवन्तराम पुत्र भूराराम जाट उम्र 22 वर्ष निवासी आउ पुलिस थाना भोजासर जिला फलौदी।

पुलिस टीम
उक्त कार्यवाही में मुख्य भूमिका राजेश गजराज निपु.थानाधिकारी ओसियां, सुरतानसिह उनिपु,गणपतराम कानि, मोटाराम कानि,घेवरराम कानि की मुख्य भुमिका रही जिन्हे पुरूस्कृत करने की घोषणा की है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts