रिटायर्ड पुलिसकर्मी के साथ हुई साइबर ठगी

रिटायर्ड पुलिसकर्मी के साथ हुई साइबर ठगी

  • फोन पर झांसा देकर निकाले 64 हजार रुपए
  • पुलिस ने रिफंड करवाई राशि

जोधपुर,रिटायर्ड पुलिसकर्मी के साथ हुई साइबर ठगी। जोधपुर ग्रामीण में रिटायर्ड पुलिस हेड कांस्टेबल को ठगों ने साइबर ठगी का शिकार बना दिया। ठगों ने उसे झांसे में लेकर 64 हजार रुपए खाते से निकाल दिए। इसका पता चलने के बाद पीडि़त ने साइबर सेल को शिकायत दी। इसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने रुपए रिफंड करवाने में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें – युवक पर जानलेवा हमले करने के आरोप में चार गिरफ्तार

ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने बताया कि शिवसागर जेठाणिया निवासी खेताराम पुलिस विभाग से रिटायर्ड हैड कांस्टेबल है। उसको ठग ने फोन कर पुलिस विभाग का जानकार अधिकारी बनकर 64 हजार रुपए की ठगी कर ली। इसका पता चलने पर उसने 1930 पर अपनी शिकायत दर्ज करवाई। इस पर कार्रवाई करते हुए साइबर सेल की ओर से 55 हजार 500 की राशि होल्ड करवा कर पीडि़त के खाते में वापस ट्रांसफर करवाई गई। ग्रामीण एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव ने आमजन को साइबर फ्रॉड से बचाव के लिए सावधानियां बरतने की सलाह दी है। उन्होंने बताया फ्रॉड की घटना होने पर 1930 पर कॉल कर तुरंत शिकायत दर्ज कराएं।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts