जोधपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में अब तक पांच केस

जोधपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में अब तक पांच केस

  • नए वेरियंट की संक्रामता तेज
  • खुद को रखें सुरक्षित
  • मेडिकल व प्रशासन अलर्ट मोड पर

जोधपुर,जोधपुर में मिला कोरोना पॉजिटिव, प्रदेश में अब तक पांच केस।कोविड 19 की गति थमने के बाद एक बार फिर से कोरोना का असर शुरू हो गया है। इस बार नए वेरियंट में आया कोरोना काफी संक्रामक है। जो तेजी से फैल सकता है। मेडिकल प्रशासन ने इसको लेकर सावचेती बरतनी शुरू कर दी है। राजधानी जयपुर और जैलमेर में दो-दो केस सामने आने के बाद जोधपुर एक नया कोरोना मरीज आने से चिकित्सा महकमा एकदम से अलर्ट मोड पर आय गया है। अस्पतालों में सेपलिंग बढ़ा दी गई है।

यह भी पढ़ें – जोधपुर मंडल के 29 रेलकर्मियों को विशिष्ट रेल सेवा पुरस्कार

मेडिकल कॉलेल प्राचार्य डॉक्टर दिलीप कच्छवाह ने बताया कि जोधपुर में आज कोरोना एक मरीज मिला है। कोरोना का नया वेरीयंट काफी संक्रामक है और तेजी से फैलता है। मगर लोगों को पैनिक होने की जरूरत नहीं है। मगर सावचेती जरूर रखें। पहले कोविड-19 की तरह जिस प्रकार मास्क लगाने, सेनेटाइजर यूज लेने और भीड़भाड़ वाली जगहों से दूरी रखी जाती थी वैसे करना ठीक रहेगा। डॉक्टर कच्छवाह ने बताया कि मेडिकल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। सभी अस्पतालों में सैपलिंग बढ़ा दी गई है। महात्मा गांधी अस्पताल के नए वार्ड आईडीआई वार्ड में मरीजों के स्थिति को देखते हुए रखा जाएगा। वहां छह बैड वेंटिलेटर वाले है साथ ही 24 बैड की सुविधा भी की रखी है। लोगों को कोरोना को लेकर पैनिक होने की जरूरत नहीं मगर वे सावधानी भी बरतें।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts