contract-workers-strike-for-not-getting-salary-in-mdm

एमडीएमएच में सैलेरी नहीं मिलने पर ठेकाकर्मियों की हड़ताल

जोधपुर,शहर के मथुरादास माथुर अस्पताल में शनिवार की सुबह ठेके पर लगे डाटा ऑपरेटरों ने हड़ताल कर दी। वे तनख्वाह को लेकर विरोध जता रहे थे। बाद में समझाइश की गई और ठेका कर्मी काम पर लौटे। उनके हड़ताल पर अचानक जाने से एक बारगी व्यवस्था बिगड़ गई। इसके लिए होमगार्ड और अन्य महिला स्टाफ ने कामकाज संभाला। मरीज के साथ आने वाले परिजन भी डाटा एंट्री को लेकर एक बार परेशान होते देखे गए।

ठेका कर्मियों के हड़ताल पर जाने की जानकारी पर अस्पताल के अधीक्षक डॉ विकास राजपुरोहित भी ओपीडी पहुंचे और ठेका कर्मियों से बात की उनके आश्वासन के बाद पर्ची काउंटर पर काम कर रहे कर्मचारी वापस काम पर लौट गए। मरीजों को परेशानी नहीं हो इसके लिए लगभग 1 घंटे तक अस्पताल के होमगार्ड और सुरक्षाकर्मियों ने पर्ची काटी।

ये भी पढ़ें- पाक विस्थापितों के लिए निःशुल्क मेडिकल कैंप आयोजित

60 कर्मचारी प्लेसमेंट कंपनी के तहत करते हैं काम

अस्पताल अधीक्षक डॉ.राजपुरोहित के अनुसार अस्पताल में लगभग 60 कर्मचारी प्लेसमेंट कंपनी के तहत काम करते हैं। उनमें पर्ची काउंटर पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल है। ठेका कंपनी से इन्हे हर माह 15 तारीख तक सैलरी मिलती है। इस बार इन्हें वेतन मिलने में देरी क्यों गई इसको लेकर ठेका कंपनी से जवाब मांगा गया है। फिलहाल कर्मचारी काम पर लौट आए हैं। दो दिन पहले भी डाटा और अन्य ठेका कर्मियों ने तनख्वाह को लेकर विरोध जाहिर किया था।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें- http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews