chief-minister-observed-the-development-works

मुख्यमंत्री ने सुरपुरा बांध के पास रि-क्रियेशन पार्क विकास कार्यों का किया अवलोकन

जोधपुर,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को जोधपुर के सुरपुरा बांध क्षेत्र के पास जोधपुर विकास प्राधिकरण द्वारा रि-क्रियेशन पार्क विकसित करने के कार्य का अवलोकन किया और शेष कार्यों को बेहतर गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता एवं जोधपुर विकास प्राधिकरण आयुक्त डॉ. इन्द्रजीत यादव तथा अन्य अधिकारियों ने इन कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कार्य से पूर्व तथा विकास कार्य करने के पश्चात की स्थिति से संबंधित गतिविधियों को रंगीन फोटो प्रदर्शनी एवं मानचित्रों के माध्यम से अवगत कराया। मुख्यमंत्री गहलोत ने नव विकसित रि-क्रियेशन पार्क के विहंगम दृश्य को देखते हुए विभिन्न कार्यों का अवलोकन किया।

chief-minister-observed-the-development-works

इस अवसर पर महापौर उत्तर कुन्ती परिहार, पूर्व सांसद बद्रीराम जाखड़, समाजसेवी जसवन्तसिंह कच्छवाहा, पूर्व महापौर रामेश्वर दाधीच,पूर्व जेडीए चैयरमेन राजेन्द्रसिंह सोलंकी सहित जन प्रतिनिधि,अधिकारी, जेडीए एवं नगर निगम के अधिकारी, कार्मिक तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

जिला कलक्टर एवं जोधपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने इस दौरान बताया कि भारत सरकार की अमृत योजना के अन्तर्गत राशि प्रथम चरण में 265 लाख रुपए धनराशि के स्वीकृत कार्यों के अन्तर्गत पाथ-वे, विद्युतीकरण,ग्रीन स्पेस,जिम उपकरण एवं झूले इत्यादि कार्य संपादित करवाए गए हैं। इन कार्यों पर 210 लाख रुपए की धनराशि व्यय हुई है।

chief-minister-observed-the-development-works

मुख्यमंत्री ने इस योजना के शेष रहे कार्यों के बारे में जानकारी चाही। इस पर जोधपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि प्रथम चरण में शेष रहे विकास कार्य हेतु प्राधिकरण मद से 70 लाख रुपए धनराशि के कार्यादेश जारी हैं तथा मौके पर कार्य प्रगतिरत हैं।

chief-minister-observed-the-development-works

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई कि इस कार्य के साथ ही बारादरी के जीर्णोद्धार के लिए राशि रुपए 64 लाख की निविदा एवं बारादरी में विद्युतीकरण के लिए राशि रुपए 7 लाख की निविदा आमंत्रित की जा चुकी है। यह कार्य शीघ्र आरंभ होगा। इस अवसर पर जानकारी दी गई कि बारादरी के जीर्णोद्धार का कार्य अक्टूबर 2022 तक पूर्ण होना संभावित है। इसी प्रकार द्वीतीय चरण के लिए कार्य योजना एवं समग्र प्लानिंग तैयार की जा रही है। इसके लिए राज्य सरकार द्वारा 3.5 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews