ब्लॅाक व शहरी क्षेत्र को मिले 19 कोविड वेक्सीनेशन वाहन

ब्लॅाक व शहरी क्षेत्र को मिले 19 कोविड वेक्सीनेशन वाहन

  • शहर में अब 9 चिरंजीवी बाइक एम्बुलेंस सुविधा
  • जिले के सभी ब्लाक व शहर के नौ डोर टू डोर कोविड वैक्सीनेशन व जागरूकता का कार्य करेंगे वाहन
  • शहर विधायक, महापौर उत्तर व जिला कलक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर वाहनों को किया रवाना

जोधपुर, जिले में कोविड की प्रथम व द्वितीय डोज की शत प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने व जागरूकता कार्यक्रम को बढावा देने के लिए बुधवार को स्काऊट व गाइड मंडल कार्यालय सरदारपुरा परिसर में वैक्सीनेशन वाहनों व चिरंजीवी बाइक एम्बुलेंस को शहर विधायक मनीषा पंवार,महापौर उत्तर कुंती देवड़ा व जिला कलक्टर इन्द्रजीत सिंह ने हरी झण्डी दिखाकर क्षेत्र के लिए रवाना किया।

जिले के प्रत्येक ब्लाक एवं शहरी क्षेत्र के नौ जोन में 19 कोविड वेक्सीनेशन वाहन

जिले में अब प्रत्येक ब्लाक एवं शहरी क्षेत्र के नौ जोन में 19 कोविड वेक्सीनेशन वाहन विधिवत कार्य करने लग गए हैं। ये वाहन डोर टू डोर कोविड वैक्सीनेशन व लोगों को जागरूक करने का कार्य करेंगे।

ब्लॅाक व शहरी क्षेत्र को मिले 19 कोविड वेक्सीनेशन वाहन

मौके पर ही लोगों का होगा वैक्सीनेशन

वैक्सीनेशन वाहन से जिले के प्रत्येक गांव एवं शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में जाकर मौके पर ही लोगों का वैक्सीनेशन किया जायेगा व लोगों को जागरूक किया जायेगा।

अब 9 चिरंजीवी बाइक सुविधा

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशानुसार सभी पात्र लाभार्थियों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन किया जाना है। जिले में पूर्व में 5 चिरंजीवी बाइक एम्बुलेंस दी गयी थी, अब 4 और चिरंजीवी बाइक एम्बुलेंस उपलब्ध करवायी गयी हैं। जोधपुर शहर के लिए पांच वाहन सरकार द्वारा व दो वैक्सीनेशन वाहन भारत सेवा संस्थान के नरपतसिंह कच्छवाह की ओर से उदयमंदिर व महामंदिर जोन के लिए निःशुल्क उपलब्ध कराए गए। एक वाहन पुष्करणा यूथ सोसायटी व एक वाहन समाजसेवी उम्मेदराज द्वारा निःशुल्क उपलब्ध करवाया गया है।

कोरोना बचाव के लिए शत प्रतिशत वेक्सीनेशन कराएं

इस अवसर पर शहर विधायक मनीषा पंवार ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए सभी वेक्सीनेशन कराएं व कोरोना के बढते संक्रमण को देखते हुए कोरोना गाइड लाईन का हम सभी मिलकर पालना कराएं। उन्होंने कहा कि 15 से 18 वर्ष आयु के बच्चों के लिए भी वेक्सीनेशन कार्यक्रम चल रहा है।

ब्लॅाक व शहरी क्षेत्र को मिले 19 कोविड वेक्सीनेशन वाहन

वैक्सीनेशन सबसे कारगर है

महापौर उत्तर कुंती देवड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री की परिकल्पना के अनुसार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वेक्सीन लगे। इसके लिए वेक्सीन का कार्य प्रभावी ढंग से चल रहा है। सभी कोविड गाइड लाइन की पालना करें व जिला प्रशासन, पुलिस व नगर निगम व चिकित्सा विभाग का सहयोग करें।

मुख्यमंत्री का निर्देश शत प्रतिशत टीकाकरण हो

जिला कलक्टर ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश हैं कि शत प्रतिशत टीकाकरण हो। उन्होंने कहा कि टीका ही कारगर उपाय है। जोधपुर प्रशासन इस सप्ताह विशेष टीकाकरण सप्ताह के रूप में काम कर रहा है। बुधवार को 14 वाहन विशेष कोविड टीकाकरण व चिरंजीवी बाइक एम्बुलेंस मिली व समाजसेवी संस्थाओं से मिले संसाधनों को टीका करण में लगा रहे हैं। जिले में 92 प्रतिशत पहली डोज लगी व शहर में लगभग 100 प्रतिशत होने जा रहा है। तीन चार लाख लोगों को अभी दूसरी डोज लगनी है। इसमें सभी सहयोग करें। 9 जनवरी की गाइड लाइन की पूरी तरह पालना कराएं। इस अवसर पर नरेश जोशी, सलीम खान,सीएम एचओ डॉ बलवंत मण्डा व आरसी एमओ डॉ कौशल दवे उपस्थित थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन अभी डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts