big-incident-stopped-before-diwali-six-people-arrested-4-pistols-62-live-cartridges-found

दीवाली से पहले रोकी बड़ी वारदात छह लोग गिरफ्तार, 4 पिस्टल 62 जिंदा कारतूस मिले

दीवाली से पहले रोकी बड़ी वारदात छह लोग गिरफ्तार, 4 पिस्टल 62 जिंदा कारतूस मिले

  • घेराबंदी कर पकड़ा
  • डकैती की थी बड़ी प्लालिंग 
  • झालामंड में एक घर पर देर रात दी रेड
  • 7.50 लाख नगद,चार कारें और तीन बाइक के साथ दस मोबाइल जब्त

जोधपुर,कमिश्ररेट पुलिस ने रविवार की देर रात झालामंड स्थित एक घर की घेराबंदी कर रेड दी। मकान में डकैती की योजना बना रहे छह लोगों को पकड़ा गया। इनके पास से चार देशी पिस्टल, 62 जिंदा कारतूस बरामद हुए। मौके से चार कारें और तीन बाइक आदि जब्त किए गए हैं। साथ ही 7.50 लाख की नगदी और दस मोबाइल फोन भी जब्त किए गए।

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि रविवार की देर रात बनाड़ पुलिस को सूचना मिली कि झालामंड स्थित एक मकान शांतिसूरी नैनो हाउस हनुमाननगर में कुछ लोग एकत्र होकर डकैती की योजना बना रहे हैं। जिस पर बनाड़ पुलिस ने पुलिस उच्चाधिकारियों को सूचित कर योजना बनाई। इस पर पुलिस ने मकान की घेराबंदी की। बाद में एक साथ रेड दी। मकान में रेड देते ही उसमें मौजूद युवकों में हडकंप मच गया। भागने का प्रयास भी किया गया। मगर वे नाकाम रहे। पुलिस का भारी जाब्ता होने से तत्काल मौके पर पकड़ा गया। मौके से पुलिस ने छह युवकों को पकड़ा है। जिनके पास से चार देशी पिस्टलें, 62 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। इसके अलावा मौके से चार कारें, तीन टू व्हीलर को भी जब्त किया गया है। इनके पास से साढे सात लाख की नगदी,दस एंड्राइड फोन भी जब्त किए गए हैं।

जयपुर,आगरा,जोधपुर, पाली में ज्वैलरों को लूटने या डकैती की थी योजना

पकड़े गए अभियुक्तों से पता लगा कि यह लोग जयपुर,आगरा,जोधपुर,पाली हाइवे पर ज्वैलरों को लूटने या डकैती डालने की योजना को अंजाम देने वाले थे।

इन्हें पकड़ा गया, यह हथियार मिलें

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ ने बताया कि जाजीवाल विश्रोईयान बनाड़ निवासी रामनिवास पुत्र जींयाराम विश्रोई से एक देशी पिस्टल दस जिंदा कारतूस,लोडेड मैगजीन से पांच जिंदा कारतूस, रामपाल पुत्र जीवणराम से एक देशी पिस्टल,दस जिंदा कारतूस, लोडेड मैगजीन मय पांच जिंदा कारतूस,पीथावास डांगियावास निवासी विष्णु पुत्र ओमप्रकाश विश्रोई से एक देशी पिस्टल दस जिंदा कारतूस एवं लोडेड मैगजीन में पांच जिंदा कारतूस मिले। विनायकपुरा भवाद करवड़ निवासी कैलाश पुत्र सुरजाराम विश्रोई से एक देशी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, लोडेड मैगजीन में पांच जिंदा कारतूस मिले। जबकि रूकड़ती डांगियवास के पुखराज पंवार पुत्र शिवलाल विश्रोई के पास से सात जिंदा कारतूस बरामद हुए। आरोपी रामनिवास,रामपाल, विष्णु, कैलाश पुत्र सुरजाराम,पुखराज, कैलाश पुत्र चैनाराम की दीपावली पूर्व यानी रात में जयपुर आगरा हाइवे से आने वाले किसी ज्वैलर को लूटने या डकैती की योजना थी।

कारें और बाइक जब्त

आरोपियोंं के पास से बोलेरो पिकअप, दो क्रेटा कार, एक ब्रेजा कार एवं तीन बाइक को जब्त किया गया है। गाडियां चोरी की होने की संभावना है।

इनामी अपराधी रामनिवास

पुलिस आयुक्त रविदत्त गौड़ के अनुसार बनाड़ का रामनिवास पुत्र जींयाराम बनाड़ का एक हजार का इनामी बदमाश है और मतोड़ा में दो हजार का इनाम घोषित हो रखा है। घटनास्थल से फरार होने वाला खारड़ा रणधीर का सुनील पुत्र हरीराम जाणी जयपुर में करोड़ों रूपयों की एक्सिस बैंक डकैती में शामिल रहा है।

तीन अपराधी छत से कूद कर हुए मौके से फरार

पुलिस के रेड देने के समय तीन आरोपी छत से कूद कर भागने में सफल हो गए। इनमें खारड़ा रणधीर का सुनील पुत्र हरिराम जाणी विश्रोई, हाणियां खिंदाकौर ओसियां निवासी सुनील पुत्र मांगीलाल विश्रोई एवं कानासर बाप का हड़मान पुत्र जगदीश विश्रोई है। सभी पकड़े गए एवं फरार हुए अपराधियों का आपराधिक रिकार्ड रहा है। जो मादक पदार्थ से लेकर चोरी,आर्म्स एक्ट में मामले दर्ज हो रखे हैं। कई थानों में आपराधिक रिकार्ड सामने आया है।

पुलिस की टीम 

बनाड़ थानाधिकारी सीताराम खोजा, एएसआई कुशालराम, हैडकांस्टेबल मदनलाल, जसाराम, महिपाल, कांस्टेबल राजेंद्र खिलारी, महिपाल भाकर, धर्माराम, माणकचंद एवं हनुमानसिंह शामिल थे।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts