1700-liters-of-vegetables-seized-from-banad-and-18-kg-pistachios-from-mandore-mandi

बनाड़ से 1700 लीटर वनस्पति व मंडोर मंडी से 18 किलो पिस्ता किए जप्त

बनाड़ से 1700 लीटर वनस्पति व मंडोर मंडी से 18 किलो पिस्ता किए जप्त

  • स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलावट खोरी के खिलाफ हल्ला बोल जारी
  • शहर के नामचीन प्रतिष्ठानों के सैंपलिंग हेतु सीएमएचओ डॉ पुरोहित भी उतरे मैदान में

जोधपुर,मिलावट खोरी पर नकेल कसने के लिए “शुद्ध के लिए युद्ध अभियान” के तहत चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की खाद्य सुरक्षा टीमों द्वारा जिला प्रशासन के निर्देशन में नियमित रूप से जिला प्रशासन के निर्देशन में खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग की जा रही है। सोमवार को शहर के नामचीन प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग कार्यवाही के दौरान मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जितेंद्र पुरोहित स्वयं मौके पर पहुंच कर सैंपलिंग कार्रवाई को परखा और प्रतिष्ठानों से सैंपलिंग की कार्रवाई में मौके पर उपस्थित रहे।

1700-liters-of-vegetables-seized-from-banad-and-18-kg-pistachios-from-mandore-mandi

उन्होंने बताया कि सरकार का उद्देश्य है कि आमजन को शुद्ध खाद्य सामग्री मिल सके और मिलावट खोरी करने वालों पर खाद्य अधिनियम के तहत आवश्यक कार्रवाई कर मिलावटखोरी पर लगाम लगाई जा सके। उन्होंने बताया कि यह कार्यवाही लगातार जारी रखते हुए मिलावट खोरी के खिलाफ धरपकड़ अभियान संचालित रहेगा। उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (स्वास्थ्य) डॉ प्रीतम सिंह सांखला ने बताया कि सोमवार को सीएमएचओ डॉ जितेंद्र पुरोहित के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रेवत सिंह व सुरेश माली की टीम के साथ जोधपुर शहर के मंडोर मंडी स्थित श्रीनाथ ट्रेडिंग कंपनी से कटिंग पिस्ता के सेंपलिंग करते हुए मिलावट के संदेह से 18 किलो पिस्ता जप्त किया गया। दूसरी फर्म केके ट्रेड लिंक से बादाम के सैंपल लिए गए। सूचना के आधार पर जोधपुर के सिवांची गेट स्थित जनता मिष्ठान भंडार से प्राइड पाम ऑयल व सिवांची गेट स्थित जैन मिर्च उद्योग से मिर्ची पाउडर के सैंपल लिए गए।

1700-liters-of-vegetables-seized-from-banad-and-18-kg-pistachios-from-mandore-mandi

गुरुकृपा एजेंसी बनाड़ से 1700 लीटर वनस्पति जप्त

डिप्टी सीएमएचओ डॉ. सांखला ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारी रजनीश शर्मा की टीम ने ग्रामीण क्षेत्र में लगातार मिलावटखोरी के खिलाफ कार्यवाही करते हुए सैंपलिग की जा रही है। इसी के तहत सोमवार को मिली सूचना के आधार पर बनाड़ की गुरुकृपा एजेंसी से घी फ्लेवर मिश्रण वाले 1700 लीटर वनस्पति जप्त किया गया। उक्त कार्रवाईओं में जप्त की खाद्य सामग्री एवं सैंपल लिए गए पदार्थों की खाद्य सुरक्षा प्रयोगशाल में जांच की जाएगी। अगर जांच में अशुद्धि पाई जाती है तो खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts