आयकर विभाग की टैक्स अकादमी के लिए भूमि पूजन

आयकर विभाग की टैक्स अकादमी के लिए भूमि पूजन

जोधपुर, शहर में आयकर विभाग ने टैक्स अकादमी के लिए अब निर्माण कार्य आरंभ किया है। इसके लिए मंगलवार को भूमि पूजन किया गया। जिस स्थान पर भूमि पूजन किया गया वो जमीन बेसकीमती बताई जाती है। विख्यात उम्मेद भवन की तलहटी में सर्किट हाउस के सामने स्थित अपनी जमीन पर आयकर विभाग ने चारदीवारी का निर्माण कराने के लिए मंगलवार को भूमि पूजन किया। निर्माण कार्य की शुरुआत मुख्य आयकर आयुक्त एफएस सिरोवा ने की।

आयकर विभाग की टैक्स अकादमी के लिए भूमि पूजन

टैक्स अकादमी खोलने केे लिए बरसों पहले हुई घोषणा

उल्लेखनीय है कि 1.81 लाख वर्ग गज की इस जमीन पर देश की पहली टैक्स अकादमी खोलने की घोषणा बरसों पूर्व हो रखी है, लेकिन अभी तक मामला आगे नहीं बढ़ पाया है। इस जमीन पर टैक्स अकादमी के साथ ही आयकर व जीएसटी के नए भवनों के अलावा कर्मचारी व अधिकारियों की कॉलोनी का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को भेजा हुआ है। फिलहाल केन्द्र सरकार ने इस जमीन पर चार दीवारी निर्माण का बजट जारी किया है।

जमीन को विभाग ने किया था अधिग्रहित

शहर की सबसे अधिक चर्चित इस जमीन को बरसों पूर्व आयकर विभाग ने अधिग्रहित किया था। काफी समय तक मामला कोर्ट में चला आखिरकार फैसला आयकर विभाग के पक्ष में आया। तब से इस पर आयकर विभाग का कब्जा है। शहर की सबसे प्राइम लोकेशन पर एक साथ इतनी बड़ी जमीन अब उपलब्ध ही नहीं है। ऐसे में इसका बाजार मूल्य अरबों रुपए माना जाता है।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews