भाटी बने एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर

भाटी बने एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर

जोधपुर,भाटी बने एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भूंगरा शेरगढ़ में वरिष्ठ शारीरिक शिक्षक के पद पर कार्यरत हेम सिंह भाटी भलासरिया को नेशनल केडेट कोर की अफसर ट्रेनिंग अकादमी कामटी नागपुर में एएनओ की रंगारंग दीक्षांत परेड संपन्न हुई। जिसमे उन्हें एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर रैंक प्रदान की गई। एनसीसी अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी कामठी के चुन्नी लाल परेड ग्राउंड मेंआयोजित पासिंग आऊट परेड में हेम सिंह भाटी के कंधों पर उनके भाई रणजीत सिंह भाटी ने स्टार लगाए।

यह भी पढ़ें – दूसरे दिन भी कोई नामांकन नही भरा गया

इस दीक्षांत परेड में देश भर के विभिन्न राज्यों के प्रशिक्षणार्थियों ने हिस्सा लिया। इस मौके पर उन्हें प्रशिक्षण के उपरांत ऑफिसर रैंक प्रदान की गई। भारत के विभिन्न राज्यों से प्रशिक्षण के लिए आये प्रशिक्षणार्थियों ने 2 माह के कठोर पीआरसीन कोर्स प्रशिक्षण प्रणाली को सफलता पूर्वक पूरा किया जिसमें विभिन्न प्रकार के सैन्य प्रशिक्षण,बेसिक सैन्य प्रशिक्षण, शारीरिक प्रशिक्षण,व्यक्तित्व विकास, मैप रीडिंग,फायरिंग,ड्रिल,एडवेंचर, खेलकूद,कैम्प प्रशिक्षण,आपदा प्रबंधन,योगा और अन्य सैन्य तथा सामाजिक जागृति के विषय और  अन्य उससे संबंधित विषयों में प्रशिक्षण दिया गया ताकि वे अपने यूनिटों में राष्ट्रीय कैडेट कोर का प्रभावी प्रशिक्षण देने मे समर्थ हो सकें।

मेजर जनरल राजेश कुमार सचदेवा एडिशनल डायरेक्टर जनरल जम्मू कश्मीर एंड लद्दाख डायरेक्टरेट ने अपने संबोधन में पासिंग आउट एएनओ से एनसीसी के लक्ष्यों और उद्देश्यों को बनाए रखने और युवा दिमागों को आकार देकर प्रभावी राष्ट्र निर्माण की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने सभी एएनओ से विशेष रूप से एनसीसी कैडेटों और बड़े पैमाने पर समाज के लिए रोल मॉडल के रूप में काम करने का आह्वान किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

Similar Posts