भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

भजनलाल शर्मा बने राजस्थान के नए मुख्यमंत्री

  • दो उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी व प्रेमचंद बैरवा को बनाया गया है
  • भाजपा विधायक दल की बैठक में हुआ निर्णय

जयपुर,राजस्थान में बीजेपी ने सीएम की घोषणा कर दी है। राजस्थान का नया मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को बनाया गया है। इसके साथ ही राज्य में दो उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा को बनाया गया है। मंगलवार को जयपुर में विधायक दल की बैठक में यह फैसला लिया गया।

भजन लाल शर्मा जयपुर के सांगानेर से विधायक हैं। मूल रूप से भरतपुर के रहने वाले भजनलाल शर्मा संगठन में लंबे समय से कार्यरत हैं।शर्मा, प्रदेश महामंत्री के तौर पर कार्य करते रहे हैं, बीजेपी ने उन्हें पहली बार जयपुर की सांगानेर जैसी सुरक्षित सीट से चुनाव लड़ाया। विधायक अशोक लाहोटी का टिकट काटकर भजनलाल शर्मा को प्रत्याशी बनाया था। सांगानेर सीट भाजपा का गढ़ कही जाती है। भजन लाल शर्मा ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज को 48081 वोटों से शिकस्त दी थी।

यह भी पढ़ें – लोगों की मौत को खुद की तंत्रमंत्र विद्या बताकर पैसे ऐंठने और धमकाने का आरोप

नौ दिन तक चले सियासी हलचल के बाद आज मंगलवार को राजधासनी जयपुर में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में केंद्रीय रक्षा मंत्री वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह,केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी,भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े और राजस्थान के लिए भाजपा पर्यवेक्षक और भाजपा नेता सरोज पांडे भाजपा विधायक दल की बैठक में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने उनकी अगवानी की।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts