पोन्जी योजनाओं में निवेश न करें ऑटो चालक और कुली-बंसल

विश्व निवेशक जागरूकता सप्ताह के तहत वित्तीय सुरक्षा अभियान

जोधपुर,पोन्जी योजनाओं में निवेश न करें ऑटो चालक और कुली-बंसल। सेबी एवं बीएसइ द्वारा संचालित विश्व निवेशक जागरूकता सप्ताह-2023 के तहत वित्तीय सुरक्षा का अभियान सीएस मुकेश बंसल की पहल पर सूर्यनगरी में विभिन्न जगहों पर नुक्कड़ नाटक द्वारा प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पर मुकेश बंसल ने कहा कि ज्यादातर लोग पोंजी स्कीमों यानि वीसी,लाटरी,चिट्स आदि में पैसे लगा कर नुकसान सहते हैं,जबकि सुरक्षित जगहों बैंक,स्टॉक्स,म्यूच्यूअल फण्ड आदि में सुरक्षा के साथ अच्छे फायदे होते हैं। ऑटो रिक्शा चालकों, कुलियों अन्य उपस्थित नागरिकों को नुक्कड़ नाटक के माध्यम से निवेश के फायदे बताते हुए बंसल ने कहा कि सोशल मीडिया से भ्रमित होकर निवेश का निर्णय न लें, नुकसान हो सकता है। प्रमाणित आर्थिक सलाहकार से सलाह लेकर किया गया निवेश हमेशा दीर्घ अवधि में अच्छे रिटर्न देंगे।

यह भी पढ़ें – पुलिस ने की 40 बदमाशों पर पाबंदी की कार्रवाई

रेलवे रिटायर संघ के अशोक कुमार चितारा ने कहा निवेश कभी भी अनाधिकृत जगहों पर न करें। सुरक्षा के साथ निवेश करें और सेबी के निर्देशानुसार संस्थाओं में निवेश सुरक्षित होता है। ऑटो संघ के अध्यक्ष ने बीएसइ के इस कार्यक्रम को बेहद उपयोगी बताया और बंसल को धन्यवाद दिया।उन्होंने कहा कि हम कम पढ़े लिखे लोग लालच में जल्दी आते हैं और अपना ही नुकसान कर बैठते हैं। पूरे भारत भर में और विश्व स्तर पर विश्व निवेशक सप्ताह का आयोजन 9 अक्तूबर से 15 तक किया जा रहा है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews