संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा

  • विधानसभा आम चुनाव-2023
  • विभिन्न मतदान केन्द्रों का किया अवलोकन
  • सुविधाओं का लिया जायजा
  • निर्वाचन तथा कानून-व्यवस्था से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर की समीक्षा
  • दिए दिशा निर्देश
  • ग्रामीणों से संवाद किया

जोधपुर,संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने किया ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा। संभागीय आयुक्त बीएल मेहरा एवं जोधपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जयनारायण शेर ने विधानसभा आम चुनाव के मद्देनज़र जिले का दौरा किया और विभिन्न क्षेत्रों में निर्वाचन से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया,विभिन्न मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर सुविधाओं तथा व्यवस्थाओं की जानकारी ली, निर्वाचन से संबंधित अधिकारियों की बैठक लेकर तैयारियों की समीक्षा की और ग्रामीणों से संवाद किया।

यह भी पढ़ें – एटीएम लूट का आरोपी चाकू सहित पकड़ा गया

बोड़ा दौरा
संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक बिलाड़ा विधानसभा क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बोड़ा में स्थापित होने वाले मतदान केंद्र पहुंचे। यहां पर एएमएफ की सुविधाएं उपलब्ध पाई गई। उन्होंने दोनों बूथ लेवल अधिकारियों की उपस्थिति में तहसीलदार को मतदान केंद्र पर रेम्प के खड़े ढाल को कम करके सही करने हेतु मौके पर ही निर्देशित किया। इस दौरान विधानसभा चुनाव के संबंध में ग्रामीणों से संवाद किया।

बेना दौरा
संभागीय आयुक्त मेहरा एवं पुलिस महानिरीक्षक जयनारायण शेर ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, बेना पहुंचकर वहां दो मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जहाँ आईएमएफ की सुविधाएं उपलब्ध पाई गई। उन्होंने मौके पर उपस्थित दोनों बूथ लेवल अधिकारियों से चर्चा कर सुविधाओं की जानकारी ली और विद्यालय की मूलभूत सुविधाओं के लिए तहसीलदार को दिशा निर्देश दिए। उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों से विधानसभा चुनाव के संबंध में संवाद किया।

यह भी पढ़ें – पैदल राहगीरों से मोबाइल लूट का एक आरोपी गिरफ्तार

पीपाड़ दौरा
मेहरा एवं जयनारायण शेर ने पीपाड़ पंचायत समिति कार्यालय सभागार में विधानसभा चुनाव से संबंधित तैयारियों के संबंध में बैठक ली। इस बैठक में पुलिस उप अधीक्षक, तहसीलदार,नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी,विकास अधिकारी,थानाधिकारी पीपाड एवं जिला परिवहन अधिकारी मौजूद थे।
संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक द्वारा पुलिस,परिवहन व आबकारी विभाग को संयुक्त रूप से निर्देशित किया गया कि आगामी चुनाव के दृष्टिगत पारस्परिक समन्वय रखते हुए सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। पुलिस उप अधीक्षक, तहसीलदार व थानाधिकारी से क्षेत्र में कानून व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई। इस पर अवगत कराया गया कि वर्तमान में क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य व शांतिपूर्ण है। आगामी चुनाव के मद्देनज़र उन्हें कानून व्यवस्था के संबंध में विशेष चौकसी बरतने हेतु निर्देशित किया गया।

मादलिया दौरा
संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने मादलिया पहुंचकर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्थापित किए जाने वाले तीन मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। यहां पर भी आईएमएफ की सुविधाएं उपलब्ध पाई गई। एक मतदान केंद्र के सामने रेम्प बनाने के तहसीलदार को निर्देश दिए। मतदान केंद्र में मौजूद तीनों बूथ लेवल अधिकारियों तथा ग्रामीणों से चर्चा की गई। ग्रामीणों को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव करवाने हेतु आश्वस्त किया गया।

यह भी पढ़ें – बाइक पर स्टंट और आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाले दस लोग गिरफ्तार

बोरूंदा दौरा
संभागीय आयुक्त एवं पुलिस महानिरीक्षक ने बोरूदा पहुंचकर उप तहसील कार्यालय में निर्वाचन की तैयारियों से संबंधित बैठक ली। इसमें उपखंड अधिकारी,पुलिस उप- अधीक्षक,नायब तहसीलदार बोरूदा व थानाधिकारी बोल्दा आदि मौजूद थे। उन्हें पूर्ण समन्वय से निर्वाचन संबंधी कार्य करने हेतु एवं फ्लाइंग स्क्वाड से निर्धारित कार्य करवाने हेतु निर्देशित किया गया।उपखंड अधिकारी पुलिस उप-अधीक्षक व नायब तहसीलदार से क्षेत्र में कानून व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई तो उन्होंने बताया कि वर्तमान में उनके क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य व शांतिपूर्ण है। आगामी चुनाव को मद्देनज़र उन्हें कानून व्यवस्था के संबंध में विशेष चौकसी बसाने हेतु निर्देशित किया गया। संभागीय आयुक्त एवं महानिरीक्षक ने पुलिस थाना बोरुंदा का निरीक्षण किया।

बिलाड़ा दौरा
इसके उपरान्त संभागीय आयुक्त एवं महानिरीक्षक खेजडला,खारिया मीठापुर आदि गांवों का दौरा करते हुए उपखंड अधिकारी कार्यालय बिलाड़ा पहुंचकर चुनाव संबंधी बैठक ली। बैठक में आईजी,उपखंड अधिकारी, पुलिस उप अधीक्षक,तहसीलदार, थानाधिकारी बिलाड़ा 800, जिला परिवहन अधिकारी एवं आबकारी निरीक्षक आदि मौजूद थे। उन्होंने पुलिस, परिवहन व आबकारी विभागीय अधिकारियों को रात्रि में संयुक्त रूप से निरीक्षण भ्रमण करने हेतु निर्देशित किया। अवैध शराब, ड्रग्स,कैश एवं अन्य मादक पदार्थ जब्त करने हेतु निर्देशित किया गया और निर्वाचन संबंधी कार्य पूर्ण निष्ठा व समन्वय के साथ करने हेतु कहा गया। बैठक में उपखंड अधिकारी पुलिस उप-अधीक्षक,तहसीलदार व थानाधिकारी,बिलाड़ा से क्षेत्र में कानून व्यवस्था के संबंध में चर्चा की गई। इन अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में उनके क्षेत्र में कानून व्यवस्था की स्थिति सामान्य व शांतिपूर्ण है। आगामी चुनाव के दृष्टिगत उन्हें कानून व्यवस्था के संबंध में विशेष चौकसी बरतने हेतु निर्देशित किया गया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews