सबइंस्पेक्टर व दो सिपाहियों की जान लेने की कोशिश

सबइंस्पेक्टर व दो सिपाहियों की जान लेने की कोशिश

  • बजरी माफिया का आतंक
  • 20-25 किलोमीटर तक पुलिस ने अवैध बजरी डंपर का किया पीछा -भारतमाला रिंग रोड पर हमला
  • डंपर चालक फरार
  • तलाश जारी

जोधपुर,सबइंस्पेक्टर व दो सिपाहियों की जान लेने की कोशिश। शहर में अवैध बजरी डंपर धड़ल्ले से चल रहे हैं। पुलिस इनके खिलाफ कार्रवाई कर डंपर को जब्त भी करती है। मोटा जुर्माना भी वसूला जाता है,मगर अवैध बजरी का खनन न तो रुक रहा है और न ही वे सडक़ों पर दौडऩे से बाज आ रहे हैं। रविवार की तडक़े झंवर और राजीव गांधी नगर थाने की पुलिस एक अवैध बजरी से डंपर का पीछा किया था। मगर डंपर का चालक न सिर्फ  डंपर को भगाते रहा बल्कि एक स्थान पर जाकर फंसने के बाद गाड़ी को कई बार बैक करते हुए पुलिस पर हमला कर दिया। जिससे सबइंस्पेक्टर और सिपाहियों को चोटें लगी। चोटें हालांकि अंदरूनी बताई गई हैं। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। इस बारे में राजीव गांधी नगर थाने में हत्या प्रयास, राजकार्य में बाधा,माइनिंग एक्ट, आमजन जीवन को संकट में डालने सहित विभिन्न धाराओं का प्रकरण दर्ज किया गया है। डंपर चालक का देर रात तक सुराग हाथ नही लग पाया है। पुलिस डंपर मालिक और उसके चालक की पहचान के प्रयास में जुटी है।

यह भी पढ़ें – विवि बॉक्सिंग टीम हुई चण्डीगढ़ रवाना

20-25 किलोमीटर तक पीछा
झंवर थानाधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि पुलिस की तरफ से रात्रिकालीन गश्त चल रही थी। रविवार की तडक़े चार बजे के आस पास एक अवैध बजरी से भरा डंपर लुणावास से होते हुए निकला था। गश्त करती पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया तो उसका चालक डंपर को भगाते हुए ले गया। बाद में आगे जाने का पता लगने पर तुरंत राजीव गांधी पुलिस को इस डंपर के बारे में जानकारी देकर रुकवाने को कहा गया। पुलिस इस डंपर का तकरीबन 20-25 किलोमीटर तक पीछा करती रही। मगर पकड़ में नहीं आया।

यह भी पढ़ें – राज्य की 11.24 लाख महिलाओं को मिलेगा लखपति दीदी योजना का लाभ-मुख्यमंत्री

भारतमाला रिंग रोड पर हुआ हमला
राजीव गांधी नगर थानाधिकारी शकील अहमद ने बताया कि डंपर के आने की जानकारी मिलने पर राजीव गांधी नगर थाने के कार्यवाहक प्रभारी एसआई लालाराम,कांस्टेबल सत्य नारायण,टीकम आदि सरकारी वाहन में इस डंपर के पीछे लग गए। उसके हलका क्षेत्र रोहिला से होते हुए केरु की तरफ आने की जानकारी मिल गई, पुलिस डंपर के पीछे लगी रही। जब डंपर भारत माला के नजदीक रिंग रोड पर पहुंचा तो टी शेप पर आकर रुक गया। यहां से आगे जाने का रास्ता नहीं था।

यह भी पढ़ें – सुबह लूट के इरादे से घर में घुसे,जाग जाने पर की महिला की हत्या

पीछे चल रही थी पुलिस की जीप
जिस गाड़ी में एसआई लालाराम, कांस्टेबल सत्यनारायण,टीकम सवार थे,वे पीछे पीछे पहुंच गए थे। यहां पर डंपर फंस जाने पर चालक उसे भगाने में सफल नहीं हो पा रहा था तब वह पुलिस द्वारा पकड़े जाने की संभावना के चलते गाड़ी को बैक कर पीछे आ रही पुलिस की गाड़ी को टकर मारी। कई बार टक्कर मारकर हमला किया। जिससे पुलिसकी गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इस गाड़ी में सवार एसआई लालाराम,कांस्टेबल सत्य नारायण,टीकम जाहिर चोट नहीं लगी मगर अंदरूनी चोट लगी है। इस बीच डंपर का चालक गाड़ी से उतर कर भाग गया। पुलिस ने इस डंपर को जब्त कर लिया। चालक का रात तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस मालिक और चालक की पहचान के प्रयास में जुटी है।

यह भी पढ़ें – टीटीई ने लौटाया महिला का रुपयों व गहनों से भरा पर्स

दो बजरी से भरे आठ खाली डंपर जब्त
एसीपी बोरानाड नरेंद्र सिंह देवड़ा ने बताया कि दिन भर चले अभियान में पुलिस ने वृत बोरानाडा क्षेत्र में एक जेसीबी,दस डंपरों को जब्त किया है। इसमें दो डंपर अवैध बजरी से भरे हैं और आठ खाली हैं। एक डंपर को एमएमआडी एक्ट में जब्त किया गया है।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts