• जोधपुर के पास गुरु जम्भेश्वर की तपोस्थली पंहुंचे
  • खेजड़ली में अमृता देवी के नेतृत्व में 363 नर नारी शहीद को सुनकर हुए चकित
  • कुरजां के बीच पूरी फैमिली ने फोटो सेशन करवाए
  • कौशल गौशाला में जाकर गुरुजी महंत भगवानदास से लिया आशीर्वाद

जोधपुर, मुकेश अम्बानी परिवार के भाई अनिल अंबानी की पत्नी टीना अम्बानी और उनकी बहने,बेटी,जवांई जोधपुर आए। प्राप्त जानकारी के अनुसार टीना अब्बानी अपने पारिवारिक सदस्यों के साथ जैसलमेर से लौटते समय जोधपुर के पास गुरु जम्भेश्वर की तपोस्थली, विदेशी पक्षी कुरजां की शरणस्थली जम्भ सरोवर धाम(जाम्भा) पर आज एशिया महाद्वीप के प्रमुख धनी परिवारों में अग्रणी स्थान रखने वाले, अम्बानी परिवार के अनिल अंबानी की पत्नी टीना अम्बानी और उनकी बहने, बेटी,जवाई पंहुंचे। उन्होंने गुरु जम्भेश्वर के दर्शन करके अभिभूत हुई।

यह परिवार गुरु जम्भेश्वर के अनुयायियों के बलिदान खेजड़ली की घटना( माता अमृता देवी के नेतृत्व में 363 नर नारी शहीद) को सुनकर स्तब्ध रह गए। गुरु जम्भेश्वर के दर्शन उपरांत हजारों की संख्या में कलरव करती कुरजां के बीच पूरी फैमिली ने फोटो सेशन करवाए। उसके उपरांत रामकुमार सियाग (पूर्व वार्ड पंच) के घर पर बड़े बुजुर्गों के मौजूदगी में आतिथ्य स्वीकार करके स्नेहशील भाव से विदा होकर राजस्थान की प्रमुखतम कौशल गौशाला में जाकर गुरुजी महंत भगवानदास से आशीर्वाद ग्रहण किया। इसके पश्चात पूरी गौशाला का भ्रमण भी किया। वे गौशाला की उत्तम व्यवस्था देखकर आश्चर्यचकित रह गए।

अम्बानी परिवार की अगुवाई के लिए रामकुमार सियाग और जाम्बा ढाणी विद्यालय के व्याख्याता बुधाराम कड़वासरा के नेतृत्व में जाम्बा ढाणी विद्यालय के ही राजेन्द्र सिंह, डॉ हरिराम बिश्नोई के साथ-साथ वीरबहादुर सिंह,चौधरी बिरुराम लाम्बा, ठेकेदार धनाराम सियाग, प्रधानाध्यापक भजुराम,रामजस सियाग (हवालदार) राजूराम मांझू ने आवभगत और सत्कार के कर उनकी मेहमानवाजी की। अम्बानी परिवार ने भी विदा होते हुए कहा कि वाकई बिश्नोई कम्युनिटी अतिथि सत्कार के लिए विश्वप्रसिद्धि की हकदार है। अगर मौका मिला तो जरूर इस धरा पर दुबारा आने की उम्मीद करेंगे।