विकसित भारत संकल्प यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

विकसित भारत संकल्प यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा

अपर महानिदेशक ऋतु शुक्ला ने विश्वकर्मा योजना व जन जागरूकता पर जोर दिया

जोधपुर,विकसित भारत संकल्प यात्रा व्यवस्थाओं का लिया जायजा। भारत सरकार द्वारा संचालित फ्लैगशिप योजनाओं पर “विकसित भारत संकल्प यात्रा”का आज शनिवार को भारत सरकार की सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो एवं पत्र सूचना कार्यालय की अपर महानिदेशक ऋतु शुक्ला ने जोधपुर शहर के अंबेडकर पार्क प्रताप नगर शिविर में पहुंच कर शिविर का अवलोकन किया एवं व्यवस्थाओं को देखकर दिशा निर्देश दिए और विश्वकर्मा योजना के बारे में जन जागरूकता पर जोर दिया।

यह भी पढ़ें – उचियारड़ा ने किया लोहावट,फलोदी, पोकरण व शेरगढ विधानसभा क्षेत्र दौरा

शुक्ला ने बताया कि जो पात्र हैं और अभी तक वंचित है उन्हें विकसित भारत संकल्प यात्रा कैम्प में पहुंच कर केंद्र सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हो सकते हैं।उन्होंने शिविर में उपस्थित आमजन से रूबरू होकर केंद्र सरकार की फ्लैगशिप योजना के लाभार्थियों से बातचीत की। नगर निगम(उत्तर)के सीईओ अतुल प्रकाश, प्रतिपक्ष नेता लक्ष्मी नारायण सोलंकी पार्षद लीलाधर मेघवाल अजय जोशी अंजू कवर सिसोदिया से यात्रा से संबंधित व्यवस्था की फीडबैक भी लिया।26 जनवरी तक प्रदेश में चलने वाले इस अभियान में शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में भारत सरकार की 17 योजना जिसमे आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना,प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना मृदा,प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना,प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना,स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री स्वयं निधि योजना आदि के बारे में जागरूक किया जाएगा और पात्र व्यक्तियों का पंजीकरण किया जाएगा।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts