रंगारंग प्रस्तुति के साथ ऐस स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न

जोधपुर,रंगारंग प्रस्तुति के साथ ऐस स्कूल का वार्षिकोत्सव सम्पन्न। शहर के ऐस इंटरनेशनल स्कूल का वार्षिकोत्सव शनिवार सायं राजकीय पॉलिटेक्निक महाविद्यालय परिसर स्थित ऑडिटोरियम मारवाड़ इंटरनेशनल सेंटर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ऐस इंटरनेशनल स्कूल का यह आठवां वार्षिकोत्सव ‘अभिव्यक्ति’ थीम पर विद्यार्थियों ने रंगारंग प्रस्तुति देकर दर्शकों पर अपनी बाल कला की छाप छोड़ी। जब विद्यार्थियों ने राम मन्दिर व शिव तांडव को मंच पर अभिव्यक्त किया तो दर्शकों की करतल ध्वनि से सभागार गूंज उठा।

यह भी पढ़ें – 18 पाइंट चिन्हित कर वाहनों की विशेष चैकिंग अभियान चलाया

इस अवसर पर किलकारी संस्थान के बच्चों ने बाल श्रम पर प्रस्तुति देकर यह समझाया कि अभावग्रस्त बच्चों को स्कूल नही भेज कर काम पर लगा दिया जाता है,जिससे उनकी शिक्षा अधूरी रह जाती है। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने महिला दिवस पर एक नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देकर लड़का लड़की में अंतर कर उनमें होने वाली भेद भावना को बड़े ही मार्मिक अंदाज में दर्शाया।

इस अभिव्यक्ति में विद्यालय की प्रत्येक कक्षाओं के विद्यार्थीयों ने बढ़चढ़ कर भागीदारी निभाई। बच्चों ने गणेश वन्दना,श्रीराम मन्दिर,शिव तांडव,रेट्रो पर प्रस्तुति देकर व पुलिस थीम,तानाजी व नारी सशक्तीकरण का संदेश दिया। पूर्व में विद्यार्थियों ने कार्यक्रम के अतिथियों का तिलक लगाकर गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.डाॅ.केएल श्रीवास्तव,संस्थान के अध्यक्ष भूपेन्द्रसिंह राठौड़,निदेशक डाॅ ज्योत्सना सिंह शेखावत,निर्देश डाॅ. अभिमन्यूसिंह शेखावत,ऐश्वर्या काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ.ऋषि नेपालिया ने माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया।

यह भी पढ़ें – हुक्काबार पर पुलिस की कार्रवाई, सात गिरफ्तार

डायरेक्टर डाॅ ज्योत्सना सिंह ने विद्यालय का वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने विद्यालय द्वारा अर्जित विभिन्न उपलब्धियों की जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यार्थीयों को मुख्य अतिथि द्वारा अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कुलपति प्रोफेसर श्रीवास्तव ने ऐस ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशन के 25 वर्ष पूर्ण होने पर निदेशक भूपेंद्र सिंह राठौड़ को एक्सीलेंसी अवार्ड देकर सम्मानित किया।

मुख्य अतिथि व्यास विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डॉ कन्हया लाल श्रीवास्तव ने विद्यालय के बच्चों की प्रस्तुति की सराहना करते हुए कहा कि इस विद्यालय में गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा दी जाती है जो सराहनीय व प्रेरणास्पद है। इसके लिए उन्होंने विद्यालय प्रबंधन की सराहना की।

अंत में प्रिंसिपल मंजु भाटी ने सभी अतिथियों,अभिभावकों विद्यार्थियों व ऐस इन्टरनेशनल स्कूल के सदस्यों जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई को धन्यवाद ज्ञापित किया।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews