राज्य में 22 मंत्रियों को दिलाई शपथ

राज्य में 22 मंत्रियों को दिलाई शपथ

जयपुर,राजस्थान में भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार चुनाव परिणाम आने के 27वें दिन शनिवार को हुआ। मुख्यमंत्री भजन लाल के नेतृत्व में मंत्रिमंडल का गठन किया गया। राजभवन में अपराह्न 3:15 बजे आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल कलराज मिश्र ने नए मंत्रियों को शपथ दिलाई। राज्यपाल ने एक गैर विधायक समेत 22 विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाई। इसमें 12 कैबिनेट मंत्री,5 स्वतंत्र प्रभार राज्य मंत्री और 5 राज्य मंत्री शामिल हैं।

यह भी पढ़ें – चार पहिया वाहन चोरों की अंतर्राज्यीय गैंग का खुलासा

समारोह में सबसे पहले सवाई माधोपुर से जीतकर आए डॉ.किरोड़ी लाल मीणा को केबिनेट मंत्री की शपथ दिलवाई गई। उसके बाद, लोहावट से जीतकर आए गजेंद्र सिंह खींवसर ने शपथ ली। वे वसुंधरा राजे सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं। नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल में शामिल रहे और सांसद की सदस्यता छोड़कर जयपुर की झोटवाड़ा से विधायक का चुनाव जीतकर आए कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को मंत्री पद की शपथ दिलाई गई। इनके अतिरिक्त झाड़ोल से जीतकर आए बाबूलाल खराड़ी, रामगंज मंडी से चौथी बार जीत कर आए मदन दिलवार,लूणी से विधायक जोगाराम पटेल,पुष्कर से सुरेश सिंह रावत,जैतारण से विधायक अविनाश गहलोत,सुमेरपुर विधायक जोराराम कुमावत,पूर्व मंत्री नंदलाल मीणा के पुत्र प्रतापगढ़ विधायक हेमंत मीणा, मालपुरा विधायक कन्हैयालाल चौधरी,लूणकरणसर से दूसरी बार जीतकर आए सुमीत गोदारा को केबिनेट की शपथ दिलाई। राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में अलवर शहर से विधायक संजय शर्मा,बड़ी सादड़ी से विधायक गौतम कुमार,श्रीमाधोपुर से विधायक सिंह खर्रा, श्रीकरणपुर से भाजपा प्रत्याशी सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, कोटा की सांगोद से हीरालाल नागर ने शपथ ली।

यह भी पढ़ें – पुलिस ने चोर का 1800 किलोमीटर पीछा किया

राज्यमंत्री के रूप में सिरोही से विधायक ओटाराम देवासी,नागौर जायल विधायक मंजू बाघमार,नावां विधायक विजयसिंह चौधरी, गुढामलानी विधायक केके विश्नोई, भरतपुर नगर से विधायक जवाहर सिंह बेढ़म को शपथ दिलाई।

दूरदृष्टि न्यूज़ की एप्लीकेशन यहाँ से इनस्टॉल कीजिए – https://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews

 

Similar Posts