1-5-lakh-cheated-in-the-name-of-getting-a-job-in-aiims

एम्स में नौकरी लगाने के नाम पर डेढ़ लाख ऐंठे

जोधपुर,शहर के एक व्यक्त्ति के पुत्र को एम्स अस्पताल में नौकरी लगवाने के नाम पर दो लोगों ने डेढ़ लाख रुपए ऐंठ लिए। न तो नौकरी पर लगवाया और न ही अब रकम लौटा रहे हैं। पीडि़त ने अब शास्त्रीनगर थाने में इसकी रिपोर्ट दी है। पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ तफ्तीश आरंभ की है।

पुलिस ने बताया कि झालामंड निवासी पप्पूदास पुत्र माधुदास वैष्णव ने रिपोर्ट दी। इसमें बताया कि गत वर्ष उसको एमडीएम अस्पताल में चौपासनी हाऊसिंग बोर्ड निवासी हितेश पुत्र भोलाराम प्रजापत एवं जब्बर सिंह पुत्र शैतानसिंह मिले थे। इन लोगों ने कहा कि उनकी एम्स में अच्छी जान पहचान है और अगर उसके बेरोजगार पुत्र को वहां पर नौकरी लगाना हो तो खर्चा करना पड़ेगा।

उनकी बातों में आकर उसने दोनों को समय समय पर करीब डेढ़ लाख रुपये की राशि अदा की। लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बावजूद न तो वे उसके पुत्र को एम्स में नौकरी पर लगा पाए और न ही उसकी ओर से दी गई डेढ़ लाख रुपये की रकम लौटा रहे हैं। पुलिस ने अब धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर जांच आरंभ की है।

ये भी पढ़ें- आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग के स्नेह मिलन में जमा क्रिकेट का रंग

अलग अलग स्थानों से बाइक चोरी

उदयमंदिर पुलिस ने बताया कि मूलत: डांगियावास के बावरला हाल सुल्तान नगर निवासी छैल सिंह पुत्र किशोर सिंह ने रिपोर्ट दी कि 20 जनवरी को वह पावटा सेटेलाइट अस्पताल आया था। जहां पर खड़ी की उसकी बाइक को अज्ञात वाहन चोर चुराकर ले गया।

इसी तरह सरदारपुरा थाने में दी रिपोर्ट में मुकेश पुत्र बंशीलाल भूत ने पुलिस को बताया कि 19 जनवरी को गोल बिल्डिंग के पास आया था जहां से उसकी बाइक चोरी हो गई। रातानाडा पुलिस के अनुसार मालियों की गली सुभाष चौक रातानाडा निवासी किशनलाल पुत्र अन्नराज गौड़ ने पुलिस को बताया कि 19 जनवरी की रात्रि के समय अज्ञात व्यक्ति घर के बाहर खड़ी उसकी बाइक चुरा ले गया।

उधर विवेक विहार थाने में दी रिपोर्ट में शंकर नगर सांगरिया निवासी हेमाराम पुत्र जसाराम पटेल ने पुलिस को बताया कि रात्रि के समय उसके घर के बाहर से बाइक चोरी हो गई।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें-http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews