आज से सात थाना क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू

आज से सात थाना क्षेत्रों में रात्रिकालीन कर्फ्यू

  • शहर में कायम हुई सद्भावना
  • तीन थाना क्षेत्रों में भी लौटने लगी रौनक

जोधपुर, शहर में सप्ताह भर पहले जालोरी गेट सर्किल पर रात को दो समुदाय में हुए बवाल के बाद दस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया। सोमवार को तीन थाना क्षेत्रों प्रताप नगर, देवनगर और उदय मंदिर से कर्फ्यू उठा लिया गया। अब जिला पश्चिम के सरदारपुरा, सूरसागर एवं प्रतापनगर सदर तो जिला पूर्व में सदर बाजार, सदर कोतवाली, खांडाफलसा एवं नागौरी गेट में रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा। कर्फ्यू शाम सात से सुबह सात बजे तक अग्रिम आदेश तक जारी रहेगा। मंगलवार को तीन क्षेत्रों जहां पर कर्फ्यू हटाया गया उनमें प्रताप नगर, देवनगर और उदयमंदिर में अब पूर्णतया रौनक लौट आई है।

शहर में अब पूर्णतया शांति के साथ सौहार्द कायम हो चुका है। सात थाना क्षेत्रों में सुबह सात से शाम सात बजे तक 12 घंटों की छूट के बीच फिलहाल कोई अप्रिय घटना देखने को नहीं मिली है। इन थाना क्षेत्रों में पुलिस बल अब भी ऐहतियात के तौर पर लगा हुआ है। कर्फ्यू ग्रस्त इलाकों में भी सभी प्रतिष्ठानों को खोले जाने की अनुमति से अब व्यापारिक गतिविधियां फिर से तेजी पकडऩे लगी हैं। लोगबाग जरूरी सामानों की खरीदफरोख्त बेरोकटोक कर रहे हैं। रात को खांडाफलसा थाने में दो और प्रकरण अलग-अगल पक्ष की तरफ से अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज करवाए गए हैं।

तीन थाना क्षेत्रों में बढ़ गई आवाजाही

इधर कर्फ्यू हटाए जाने के बाद शहर के प्रतापनगर, देवनगर एवं उदयमंदिर थाना क्षेत्रों में अब पूर्व की तरह रौनक लौट आई है। सुबह लोगों ने आराम से अपनी गतिविधियां शुरू की। इन थाना क्षेत्रों में व्यापारिक गतिविधियां भी तेजी पर आ गई है। पुलिस का पहरा भी हटा दिया गया है।

3 मई की रात को हुआ था बवाल

शहर में 3 मई की रात को दो गुटों में बवाल हुआ था। जिसके बाद से शहर के दस पुलिस थाना क्षेत्रों में प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने के साथ छह दिन तक मोबाइल इंटरनेट की सेवाएं भी रद्द कर दी थी जो रविवार की शाम को बहाल हो पाई। पुलिस ने कई प्रकरण दर्ज करते हुए 35 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था। पहले 251 लोगों को शांति भंग में पकड़ा गया फिर 200 से ज्यादा लोग रिहा कर दिए गए।

दूरदृष्टिन्यूज़ की एप्लिकेशन डाउनलोड करें – http://play.google.com/store/apps/details?id=com.digital.doordrishtinews